होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Paytm third party app:  पेटीएम को थर्ड-पार्टी यूपीआई ऐप बनने के लिए नियामक मंजूरी मिली

Paytm third party app:  पेटीएम को थर्ड-पार्टी यूपीआई ऐप बनने के लिए नियामक मंजूरी मिली

Paytm third party app: नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल), पेटीएम की मूल इकाई को थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रदाता (टीपीएपी) के रूप में यूपीआई सेवाओं में भाग लेने की मंजूरी दे दी है। पेटीएम के लिए, भुगतान सेवा में सहायता के लिए चार बैंक भागीदार बैंक- भुगतान प्रणाली प्रदाता (पीएसपी) के रूप में कार्य करेंगे।

Paytm थर्ड पार्टी ऐप: NPCI ने क्या कहा?

"येस बैंक ओसीएल के लिए मौजूदा और नए यूपीआई व्यापारियों के लिए व्यापारी अधिग्रहण बैंक के रूप में भी कार्य करेगा। "@Paytm" हैंडल को येस बैंक पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। यह मौजूदा उपयोगकर्ताओं और व्यापारियों को यूपीआई लेनदेन और ऑटोपे जनादेश जारी रखने में सक्षम करेगा। निर्बाध और निर्बाध तरीके से, “एनपीसीआई ने एक बयान में कहा। नियामक ने पेटीएम को सभी मौजूदा हैंडल और मैंडेट के लिए, जहां भी आवश्यक हो, नए पीएसपी बैंकों में जल्द से जल्द माइग्रेशन पूरा करने की सलाह दी।


यह तब होता है जब 15 मार्च के बाद कई पेटीएम सेवाएं काम करना बंद कर देंगी क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 31 जनवरी, 2024 को लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं का हवाला देते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर प्रतिबंध लगा दिया था। 15 मार्च के बाद, आरबीआई ने पीबीबीएल को नई जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया है।
 


संबंधित समाचार