होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

New Parliament Inauguration: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- प्रधानमंत्री नए संसद भवन के उद्घाटन को समझ रहे राज्याभिषेक

New Parliament Inauguration: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- प्रधानमंत्री नए संसद भवन के उद्घाटन को समझ रहे राज्याभिषेक

 

New Parliament Inauguration: 28 मई रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेगें. इस कार्यक्रम का लेकर कांग्रेस सहित 21 दलों के नेता ने विरोध किया है. वहीं दुसरे तरफ नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसते हुआ कहा की नए संसद भवन के उद्घाटन को प्रधानमंत्री राज्याभिषेक समझ रहे हैं. 

नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद राहुल गांधी ने एक ट्विट कर कहा की संसद भवन के लोगों का आवज़ हैं. इस नए उद्घाटन को प्रधानमंत्री इसे राज्याभिषेक समझ रहे तो बता दें की कांग्रेस ने उद्घाटन समारोह में यह कहा की इस नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों नहीं बल्कि राष्ट्रपति के हाथों किया जाना था. राहुल गांधी भी इस बात पर समर्थन कर आवाज़ उठाई भी थी.


जयराम रमेश ने संसद का इतिहास बताया 
वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नरेन्द्र मोदी को तानाशाह बताते हुए नए संसद भवन का उद्घाटन में निराशा दिखाई है. उन्होंने नए सनद भवन 28 मई को हो रहे उद्घाटन पर हमला बोला था और साथ ही में 28 मई के इतिहास बताया था. 

जयराम रमेश ने ट्विट में लिखा की संसद भवन लोकतंत्र सबसे बड़ा मजबूत रहने वाले भारत देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का अंतिम संस्कार इसी तारिक 1964 में किया गया था. साथ ही में उन्होंने ट्विट में लिखा की जिसका विचारधारा ने इस तरह का मौहोल बनाया की जो महात्मा गांधी की हत्या का कारन बना, उनका जन्म 1883 में इसी तारिक को हुआ था. 

उन्होंने ट्विट पर आगे भी लिखा की इस भारत देश के राष्ट्रपति जो इस पर बैठने वाली पहली आदिवासी हैं, उन्होंने अपने संवैधानिक कर्तव्यों को निभाने का भी मौका नहीं दिया जा रहा हैं. उन्हें 2023 में भी नए संसद भवन का उद्घाटन की इजाज़त नहीं दी गई थीं. 

Read More:NEW PARLIAMENT: नए ससंद भवन में बैठे सांसद, मोदी मोदी के नारे के बीच शुरू हुआ पीएम का संबोधन

 

 


संबंधित समाचार