होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ईडीएमसी के स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र के लिए 40 हजार से अधिक छात्रों ने लिया दाखिला

ईडीएमसी के स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र के लिए 40 हजार से अधिक छात्रों ने लिया दाखिला

र्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) द्वारा संचालित स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र के लिए 40,000 से अधिक बच्चों ने नामांकन किया है, इसकी पुष्टी ने एक वरिष्ठ अधिकारी ने की है। ईडीएमसी की शिक्षा समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार ने मीडिया कांफ्रेंस में कहा कि 40,033 छात्रों में बहुत से छात्रों ने प्राइवेट स्कूलों को छोड़ नगर निकाय द्वारा संचालित स्कूलों में नामांकन किया है। उन्होंने कहा कि नए शैक्षणिक सत्र के लिए ईडीएमसी द्वारा संचालित स्कूलों में 40,033 छात्रों ने दाखिला लिया है।

उन्होंने कहा कि इनमें से बड़ी संख्या में वे छात्र हैं जिन्होंने ईडीएमसी द्वारा संचालित स्कूलों में दाखिला लेने के लिए निजी स्कूलों को छोड़ दिया है। यह नगर निकाय द्वारा चलाए जा रहे स्कूलों में दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार को दर्शाता है। श्री कुमार ने कहा कि पूर्वी निगम बच्चों को प्राथमिक स्तर पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का प्रयास कर रहा है। और इस प्रतिबद्धता के कारण केवल 40,033 छात्रों ने नामांकन किया है।

ईडीएमसी के दो जोन हैं- शाहदरा (उत्तर) और शाहदरा (दक्षिण) है। राजीव कुमार के अनुसार प्रत्येक जोन में 15 स्कूलों को स्मार्ट क्लासरूम, कंप्यूटर लैब, अंग्रेजी माध्यम के निर्देश और अन्य सुविधाओं के साथ मॉडल स्कूल के रूप में विकसित किया जा रहा है।

 


संबंधित समाचार