होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Map of India: भारत का गलत मानचित्र होलोग्राम जारी करने वालों पर होगी बड़ी कार्रवाई

Map of India: भारत का गलत मानचित्र होलोग्राम जारी करने वालों पर होगी बड़ी कार्रवाई

Map of India: केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट पर नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो कि ओर से जारी बायोमैट्रिक एरोड्रम एंट्री परमिट पर भारत का गलत मानचित्र वाले होलोग्राम को तत्काल वापस लेने और इस पुरे मामले कि जाँच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

दरअसल, BCAS के संज्ञान में 1 जनवरी को आया कि हवाई अड्डा कर्मियों एवं विभिन्न एयरलाइनों के क्रू के सदस्यों को हवाई अड्डे में प्रवेश के लिए जारी किये जाने वाले बायोमेट्रिक एरोड्रम एंट्री परमिट के होलोग्राम स्वीकृत डिजाइन के अनुरूप नहीं है।

READ MORE:  फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाला शख्स गिरफ्तार,आरोपी के पिता बोले- मेरा बेटा सभ्य है, जानिए पूरा मामला...

इस संज्ञान के बारे में जानकारी मिलते ही संबंधित हवाई अड्डा संचालकों को ऐसे BAEP तुरंत वापस लेने और स्वीकृत डिजाइन वाले होलोग्राम युक्त नए बीएईपी जारी करने के निर्देश दिए गए। BCAS की ओर से 30 दिसंबर को नये पास यानी BAEP जारी किये गये हैं जो साल 2025 तक वैध हैं। बीएईपी के होलोग्राम में दर्शाए गए भारतीय मानचित्र में पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर के हिस्से एवं अक्साई चिन को भारत का भाग नहीं दिखाया गया था। इस खबर का खुलासा होते ही हंगामा हो गया।

READ MORE: BSF के हेलिकॉप्टर से दोपहर 2 बजे कोरबा पहुचेंगे गृहमंत्री अमित शाह, जनसभा को करेंगे संबोधित

latest news Videos यहां देखें:  

 


संबंधित समाचार