होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

korean women beauty care: आखिर क्यों दिखती हैं कोरियाई महिलाएं इतनी खूबसूरत, आइये जानते हैं उनके ब्यूटी केयर के बारे में...

korean women beauty care: आखिर क्यों दिखती हैं कोरियाई महिलाएं इतनी खूबसूरत, आइये जानते हैं उनके ब्यूटी केयर के बारे में...

korean women beauty care: आपने कभी न कभी टीवी, फिल्मों में korean महिलाओं को देखा ही होगा उनके चेहरे जैसे खिले-खिले से बेदाग और जवा नजर आती है. कभी कभी हम सोचते हैं कि काश उनके ख़ूबसूरती के टिप्स पता चल जाए तो हम भी यूज़ फॉलो करके खुबसूरत बन जाए और हमेशा जवा नजर आए. तो यहाँ हम बात करते वाले हैं उनके कुछ ब्यूटी टिप्स की जो शायद आपके लिए मददगार साबित हो सके. 

READ MORE:स्मार्टफोन की सिक्योरिटी में हुई शोध, अब आपके हाथों को सेंस कर ओपन होगा फोन, जानें नए अविष्कार के बारे में...

4, 2, 4 तकनीक को फॉलो करती हैं korean women: 
कोरियाई महिलाएं 4, 2, 4 तकनीक को फॉलो करती हैं. इसमें वह चेहरे को क्लींजिंग ऑयल से 4 मिनट के लिए प्लेन करती हैं. फिर फोमिंग फेस वॉश से 2 मिनट के लिए चेहरे को साफ करते हैं. फिर अंत में चेहरे को धोने के लिए पहले गुनगुने पानी का इस्तेमाल करते हैं. और फिर ठंडे पानी से इसे 4 मिनट के लिए फॉलो करती हैं. इस तकनीक से चेहरे पूरी तरह से साफ हो जाती है. साथ ही ओपन पोर्ट्स भी बंद हो जाते हैं.

READ MORE:घरों में पेंट कर खर्च चलाते थे पिता, बेटे ने बनाया करोड़पति पढ़ें SOURAV JOSHI के SUCCESS की ये खबर

cocoon powder का करती हैं इस्तेमाल: 
फेस पैक कोरियाई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में अक्सर स्किन को गोरा करने के लिए रेशम कीट कोकुन पाउडर का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि इसकी जगह आप अंडे की सफेदी और शहद को मिलाकर हफ्ते में एक बार अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.

READ MORE:भारतीय करेंसी नोटों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अलावा इनकी भी छपती है तस्वीर, आइए जानते हैं...

फेस एक्सरसाइज से बनी रहती है ज्वा लाइन: 
फेस एक्सरसाइज कोरियाई महिलाओं की सबसे खास बात उनकी वी आकार की ज्वा लाइन हैं. जो उन्हें फेस एक्सरसाइज से मिली है. जी हां अपनी स्किन को चमकदार बनाए रखने के लिए वह छोटे-छोटे माउथ स्ट्रेच एक्सरसाइज करती हैं. 

READ MORE:अभिभावकों से मिलने वाली संपत्ति पर हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला, कहा एक बार संपत्ति देकर उसे वापस नहीं ले सकते

फेस टैपिंग भी जरूरी: 
फेस टैपिंग स्किन केयर प्रोडक्ट को सही तरीके से लगाना बेहद जरूरी है. कोरिया में महिलाएं सुनिश्चित करती है कि, उन्हें प्रोडक्ट से ज्यादा फायदा हो ऐसे में भी अपने प्रोडक्ट को डॉट करते हैं या इसे गर्म करने के लिए अपनी उंगलियों पर करते हैं. और फिर अपने पूरे चेहरे पर गोलाकार में इसे लगाते हैं. वह हल्के से मालिश करने के बाद अपने चेहरे को थपथपाते हैं. क्योंकि उनका मानना है कि ऐसा करने से प्रोडक्ट अच्छे से लगता है.

READ MORE: प्रदेश में 19 दिसम्बर को कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक, हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा पर की जाएगी मंथन, इन नेताओं का शामिल होना तय

चेहरे को आराम देने के लिए इस्तमाल करें नाइट मास्क: 
स्किन रात में रिकवरी मोड में चली जाती है.और यही वह समय है जब यह फिर से जीवित हो जाती है. कोरियाई महिलाएं अपनी ब्यूटी स्लिप को बहुत गंभीरता से लेती हैं. इतना ही नहीं वे रात भर मस्त राइजिंग मास्क लगाकर सोती हैं. स्किन में खोई हुई नमी को बनाए रखने और बंद करने में मदद करता है. ध्यान रखें कि कुरियन ब्यूटी बेनिफिट्स पाने के लिए आपको डबल डोस की जरूरत होगी. जी हां कोरियाई महिलाएं अपनी स्किन केयर रूटीन में डबल प्रिंटिंग, डबल आई मास्क और टेबल हाइड्रेशन के नियम से जीती है.

READ MORE: बहुत से लोगों को रुद्राक्ष पहनते देखा होगा आपने चलिए जानते हैं रुद्राक्ष के फायदे और मान्यताएं


संबंधित समाचार