होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

High Court Recruitment 2024: हाई कोर्ट में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 400 से अधिक रिक्त पदों पर निकली VACANCY, 80 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

High Court Recruitment 2024: हाई कोर्ट में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 400 से अधिक रिक्त पदों पर निकली VACANCY, 80 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, हाई कोर्ट ने हाल ही में असिस्टेंट/क्लर्क के 400 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अप्रैल यानि की आज से शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे आधिकारिक साइट https://jharkhandhighcourt.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते है। 

बता दें कि ये भर्ती झारखंड हाई कोर्ट द्वारा निकाली गई है।जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 6 मई तय की गई है। तो वही अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार हाईकोर्ट की वेबसाइट पर विजिट कर सकते है। 

कुल पद- 410

पदों का विवरण- अनरिजर्व श्रेणी के लिए 130 पद, एससी के लिए 58 पद, एसटी के लिए 143 पद, बीसी 1 के लिए 38 पद, बीसी 2 के लिए 14 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 27 पद आरक्षित हैं।

आयु सीमा- उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2024 को कम से कम 21 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

योग्यता- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन या इसके समक्ष डिग्री ली होनी चाहिए। कंप्यूटर पर काम करने की जानकारी होनी चाहिए। कंप्यूटर अप्लीकेशन का बेसिक कोर्स किया होना जरूरी है। कंप्यूटर पर कम से कम 20 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड भी होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क-

अनरिजर्व, बीसी 1, बीसी 2 और ईडब्ल्यूएस : 500 रुपए
एससी, एसटी : 125 रुपए
पीडब्ल्यूडी : नि:शुल्क
वेतनमान- असिस्टेंट/क्लर्क के पद पर सेलेक्ट होने के बाद 7th PRC में पे मैट्रिक्स लेवल-4 के तहत 25500 – 81100 के अनुसार सैलरी मिलेगी।

 आवेदन कैसे करें?

आधिकारिक वेबसाइट jharkhandhighcourt.nic.in/ पर जाना होगा।

वेबसाइट के होमपेज पर भर्ती सेक्शन पर क्लिक करेंगे।

इसके बाद असिस्टेंट/ क्लर्क भर्ती 2024″ लिंक पर क्लिक करें।

अब फॉर्म भरने के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करने की जरूरत होगी।

आपको अपने आवेदन पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई फोटो कॉपी अपलोड करनी होगी।

आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।


संबंधित समाचार