होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL Final 2023: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच कल होगा खिताबी मुकाबला

IPL Final 2023: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच कल होगा खिताबी मुकाबला

IPL Final 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Superkings) का सामना गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से होगा। महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) चार बार की आईपीएल चैंपियन रह चुकी है। वहीं, हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस गत विजेता (Defending Champion) है। शुक्रवार 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गए आईपीएल (IPL) 2023 के दूसरे क्वालीफायर्स में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियस (Mumbai Indians) को 62 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल मुकाबले के फाइनल में पहुंच गई है। अब रविवार 28 मई को हर्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टाइटंस का सामना धोनी (Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा।

26 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए क्वालीफायर 2 के मुकाबले में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल की शतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस के सामने 234 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। गिल ने अपनी पारी के दौरान 60 गेंदों पर 129 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान गिल ने 10 छक्के और सात चौके जड़े।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 18.2 ओवर में 171 रन पर आल आउट (All out) हो गई। मुंबई की पारी में सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61, तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 और कैमरन ग्रीन ने 20 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली। गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहित शर्मा ने 2.2 ओवर में 10 रन देकर 5 विकेट लिये। आईपीएल 2023 फाइनल का मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 28 मई को खेला जाएगा।

 

read more : PM MODI कल करेंगे नए संसद भवन का उद्घाटन, 75 रुपये का सिक्का भी किया जाएगा जारी, जानिए इस भव्य समारोह का शेड्यूल


 


संबंधित समाचार