होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Instagram new features: इंस्टाग्राम ला रहा एक नया एप्लिकेशन, ट्विटर को मिला तगड़ा प्रतिद्वंदी

Instagram new features: इंस्टाग्राम ला रहा एक नया एप्लिकेशन, ट्विटर को मिला तगड़ा प्रतिद्वंदी

Instagram new features: आज कल सभी लोग सोशल मीडिया पर निर्भर होते जा रहे है. वहीं सोशल मीडिया पर ट्विटर अपने फीचर्स में काफी बदलाव करते रहते हैं जिससे लोगों को हमेशा बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके और कुछ दिन पहले कंपनी ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू किया हैं. जिसके कारण वेरीफाइड बैज हासिल करने के लिए ट्विटर पर कुछ रकम चुकानी पड़ेगी. 

हाल ही में एक नया नियम ट्विटर पर लागू हो रहा है, जिसके कारण ट्विटर यूजर्स में विवाद उठ रहा है और कई यूजर्स ने यह निर्णय लिया है कि वे इस प्लेटफ़ॉर्म को छोड़ देंगे। ट्विटर के खिलाफ बढ़ते रोष के कारण, ऐसा लग रहा है कि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं. 

read more: KARNATAKA में शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस की पहली मीटिंग, कानून बन जाएंगे हमारे ये पांच वायदे: राहुल गांधी , पढ़िए पूरी खबर...

इन हफ्तों में, इंस्टाग्राम एक नया ऐप्लिकेशन लॉन्च कर सकता है जो पाठ आधारित होगा और ट्विटर के समान और उससे बेहतर फ़ीचर्स प्रदान करेगा, जो उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार किए जा रहे हैं। ट्विटर काफ़ी साल पुराना ऐप्लिकेशन है जो पहले से अधिक चर्चा में है, हालांकि अब उपयोगकर्ताओं को ट्विटर पर पहले जैसा मज़ा नहीं आ रहा है, क्योंकि अब ट्विटर को चलाने और वेरिफ़िकेशन प्राप्त करने के लिए पैसे चुकाने की आवश्यकता होती है.

आपको बता दे की इंस्टाग्राम एप को लाने की तैयारी चल रही है. इस परिक्षण को जानी-मानी और मशहूर हस्तियों के साथ किया जा रहा है और अगर तैयारी पूरी हो जाती है अगर इसकी तैयारी सफल हो जाता है तो इस एप को सभी यूजर्स के लिए भी मार्केट में उतारा जा सकता है, जिससे ट्विटर को तगड़ा विरोधियों मिल सकता है, और ट्विटर को पीछे भी छोड़ देगा. लोगों ने ट्विटर को भी काफी पसंद किया है. एसे में इंस्टाग्राम अपनी नयी एप्लीकेशन लॉन्च करता है तो काफी मेहनत करना पड़ेगा और कई नए नए फीचर्स को शामिल करना होगा. तभी इंस्टाग्राम अपने यूजर्स से ज्यादा से ज्यादा कनेक्ट कर पाएगी. 

read more: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का लिया फैसला, देखें प्लेइंग- 11


संबंधित समाचार