होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Indian employees: इस साल दुनियाभर में सबसे अधिक बढ़ेगी भारतीय कर्मचारियों की सैलरी, जानें क्या कहती है रिपोर्ट...

Indian employees: इस साल दुनियाभर में सबसे अधिक बढ़ेगी भारतीय कर्मचारियों की सैलरी, जानें क्या कहती है रिपोर्ट...

Indian employees: आप एक कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके लिए है एक हालिया रिपोर्ट में पता चला है कि इस साल यानि साल 2023 में भारत में कर्मचारियों की सैलरी में 9.8 फीसदी तक का इजाफा हो सकता है. और यह बढ़ोतरी पुरे एशियाई देशों के मुबले भारत में ज्यादा होगी. यह बात कंसल्टिंग फर्म 'कॉर्न फैरी ग्लोबल' ने अपने सैलरी फोरकास्ट सर्वे में कही है.

कंसल्टिंग फर्म 'कॉर्न फैरी ग्लोबल' ने कि सर्वे: 
कंसल्टिंग फर्म 'कॉर्न फैरी ग्लोबल' की सर्वे में कहा गया है कि भारतीय कर्मचारी इस साल एशिया में सबसे बड़ी वेतन वृद्धि के लिए तैयार हैं. जिसमें टॉप टैलेंटेड कर्मचारियों की सैलरी में 15% से 30% से ज्यादा की बढ़ोतरी हो सकती है. हाई-टेक इंडस्ट्रीज, लाइफ साइंसेज और हेल्थ केयर सेक्टर में 10% से अधिक की सैलरी हाइक मिल सकती है.

READ MORE: 'मैं आरएसएस के दफ्तर में नहीं जा सकता चाहे मेरा गला काट दिया जाए': राहुल गांधी

क्या कहती है ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट: 
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया में सबसे तेजी से बढती बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक भारत है. यह सबसे अधिक आबादी वाले देशों में शामिल है. भारत से हर साल लाखों लोग वर्कफोर्स में शामिल हो रहे हैं. एजुकेशन में गैप रोजगार की लड़ाई में और तेजी ला देता है.

सर्वे में और किया निकला?
कॉर्न फैरी ने कुल  818 कंपनियों के बीच यह सर्वे किया है जिसमें 800,000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं. जिसमें पाया गया कि कुछ कर्मचारियों को 61% संगठन रिटेंशन पेमेंट दे रहे हैं. सर्वे में कहा गया है कि भारत के कर्मचारियों की सैलरी में 9.8% की बढ़ोतरी का अनुमान लगाया गया है.

READ MORE: मिस यूनिवर्स में अमेरिका की जीत पर उठे सवाल... आखिर क्यों भड़क रहे लोग...

अन्य देशों की सैलरी हाईक:
भारत के अलावा वियतनाम में 8%, इंडोनेशिया में 7%, फिलीपींस में 5.5%, चीन में 5.5%, मलेशिया में 5%,  थाइलैंड में 5% , कोरिया में 4.5%, सिंगापुर में 4%, न्यूजीलैंड में 3.8%, हांगकांग में 3.6%, ऑस्ट्रेलिया में 3.5%, सैलरी हाइक हो सकती है. 

READ MORE: नहीं रहा सुशांत सिंह राजपूत का पेट डॉग, एक्टर के जाने के बाद वायरल हुआ था फज का विडियो


latest news video यहाँ देखें: 

 


संबंधित समाचार