होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Indian Army Day 2023 :  भारतीय थल सेना का 75वां स्थापना दिवस, राष्ट्रपति प्रधानमंत्री ने जवानों को किया नमन

Indian Army Day 2023 :  भारतीय थल सेना का 75वां स्थापना दिवस, राष्ट्रपति प्रधानमंत्री ने जवानों को किया नमन

Indian Army Day 2023 :  भारतीय थल सेना (Indian Army) आज अपना 75वां स्थापना दिवस मना रहा है. देश में हर साल 15 जनवरी को भारतीय थल सेना दिवस मनाया जाता है. आजादी के बाद पहली बार भारतीय सेना दिवस बेंगलुरु में मनाया जा रहा है. बता दें अब तक यह आयोजन राजधानी दिल्ली की छावनी में आयोजित किया जाता रहा है. 

READ MORE: शादी से पहले दूल्हे के पैर में हुआ फ्रैक्चर, फिर दुल्हन ने कुछ इस तरह से पहनाया जयमाला देखते रह गए लोग...

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया नमन: 
Indian Army Day 2023 : थल सेना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जवानों को नमन किया. उन्होंने ट्विट कर कहा "सेना दिवस पर, आइए याद करें भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की अनगिनत कहानियाँ! उन्होंने हमेशा वीरता और साहस की सीमाओं को आगे बढ़ाया है और आपदाओं के समय रक्षक के रूप में भी काम किया है। मैं इस अवसर पर भारतीय सेना के सभी वीर जवानों और उनके परिवारों को नमन करती हूं।" 

READ MORE:  फिल्म QALA से फेमस SONG ‘घोड़े पे सवार’ का लड़के ने गाया NEW VERSION इस खास अंदाज में दिया गाने का जवाब, विदेशों में भी हुआ वायरल, म्यूजिशियन को आने लगे ऑफर्स

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं: 
Indian Army Day 2023 : इस अवसर पर पीएम मोदी ने सेना दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि , "मैं सभी सैन्य कर्मियों, दिग्गजों और उनके परिवारों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। हर भारतीय को हमारी सेना पर गर्व है और हमेशा हमारे जवानों का आभारी रहेगा। उन्होंने हमेशा हमारे देश को सुरक्षित रखा है और संकट के समय उनकी सेवा के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा की जाती है।

READ MORE: ANAND MAHINDRA ने शेयर किया चलता-फिरता घर का विडियो, आप भी देखें...


latest news video यहाँ देखें: 

 


संबंधित समाचार