होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Haryana Big News : हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा, महिला कोच से छेड़छाड़ करने पर दर्ज हुआ मामला

Haryana Big News : हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा, महिला कोच से छेड़छाड़ करने पर दर्ज हुआ मामला

Haryana Sports Minister: हरियाणा के खेल मंत्री और ओलिंपियन संदीप सिंह ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके खिलाफ आरोप है कि महिला कोच के उत्पीड़न का केस दर्ज होने का खुलासा रविवार को हुआ। जिसके बाद पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। इस घटना पर खेल मंत्री ने कहा कि ये उनके खिलाफ एक साजिश है. 

खेल मंत्री के खिलाफ चंडीगढ़ के सेक्टर 26 पुलिस थाने में दर्ज केस में IPC की धारा 354, 354ए, 354 बी, 342 और 506 लगाई गई है। इस मामले की जाँच की जा रही है. 

मेरी छवि खराब करने का माहौल बनाया जा रहा: संदीप सिंह
इस ग्नाभिर आरोप पर खेलमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि मेरी छवि को खराब करने के लिए एक माहौल बनाया जा रहा है। एक जूनियर महिला कोच ने मेरे खिलाफ आरोप लगाया है. नैतिकता के आधार पर मैंने अपना खेल विभाग मुख्यमंत्री को सौंप दिया है। मामले की जाँच के बाद रिपोर्ट आएगी, उसके बाद ही मुख्यमंत्री अगला फैसला करेंगे।


महिला कोच ने लगाए 4 गंभीर आरोप: 
1. मंत्री ने स्नैपचैट व इंस्टाग्राम पर भेजे मैसेज:
 विभाग में जूनियर कोच के तौर पर भर्ती होने के बाद संदीप सिंह ने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर उसको मैसेज भेजे। फिर मुझे चंडीगढ सेक्टर 7 लेक साइड मिलने के लिए बुलाया। मैं नहीं गई तो वे उसे इंस्टाग्राम पर ब्लॉक और अनब्लॉक करते रहे। 1 जुलाई को मंत्री ने उसे स्नैपचैट कॉल किया। जिसमें डॉक्यूमेंट्स वैरिफिकेशन के लिए मुझे सेक्टर 7, चंडीगढ़ में अपने आवास पर आने के लिए कहा।

READ MORE: HAPPY NEW YEAR 2023: जश्न में डूबा देश, लोगों ने दिल खोलकर किया नए साल का स्वागत,तमाम शहरों की देखें तस्वीरें...

2. मंत्री ने कहा- तुम मुझे खुश रखो, मैं तुम्हें खुश रखूंगा
महिला कोच ने कहा कि इसके बाद वह मंत्री के सरकारी घर में पहुंची। वहां वे कैमरा वाले ऑफिस में बैठना नहीं चाहते थे। वह मुझे अलग कैबिन में लेकर गए। वहां मेरे पैर पर हाथ रखा। मंत्री ने कहा कि तुम मुझे खुश रखो, मैं तुम्हें खुश रखूंगा। ​​​​​​ मेरी बात मानने पर आपको सभी सुविधाएं और मनचाही जगह पोस्टिंग मिलेगी।

3. मेरी टी-शर्ट फट गई
महिला कोच ने संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि शाम करीब 6.50 बजे मंत्री संदीप सिंह ने उससे छेड़छाड़ की। इस दौरान महिला कोच की टी-शर्ट फट गई। और किसी तरह वाह बचकर बाहर निकली. 

READ MORE: NEW YEAR 2023 WISHES: नए साल पर देश के दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं एवं बधाई, पढ़ें अपने लिए ये खास मैसेज

4. बात नहीं मानी तो ट्रांसफर कर दिया
महिला कोच ने आरोप लगाया कि जब मैंने मंत्री की बात नही मानी तो मेरी ट्रांसफर कर दी गई। मेरी ट्रेंनिग तक रोक दी गई। मैंने घटना की शिकायत के लिए डीजीपी कार्यालय, सीएम हाउस और गृह मंत्री अनिल विज हर स्तर पर प्रयास किया, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई।

हरियाणा सरकार ने बनाई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम: 
हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर जूनियर महिला कोच के आरोप के बाद DGP ने एसआईटी गठित की है। जिसमें IPS ममता सिंह और समर प्रताप सिंह के साथ HPS राजकुमार कौशिक को शामिल किया गया है। एसआईटी को ममता सिंह लीड कर रही हैं। डीजीपी ने इस केस की पूरी जांच की जल्द रिपोर्ट मांगी थी।

READ MORE: NEW YEAR 2023 IN CHHATTISGARH: नए साल पर छत्तीसगढ़ में मिलने वाली सौगातें, इस तरह होगी राज्य में वर्ष की शुरुआत


संबंधित समाचार