होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

GUJARAT ASSEMBLE ELECTION VOTING : गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण पर मतदान हुआ शुरू, 89 सीटों के लिए होगी वोटिंग

GUJARAT ASSEMBLE ELECTION VOTING : गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण पर मतदान हुआ शुरू, 89 सीटों के लिए होगी वोटिंग

GUJARAT ASSEMBLE ELECTION VOTING :गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण की वोटिंग के लिए राज्य के 19 जिलों में 89 सीटों पर आज मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चूका हैं।पहले चरण के मतदान के लिए 25393 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इन पर सुबह 8 बजे से 5 बजे तक मतदान होना हैं।

READ MORE : क्या आपके भी नाख़ून नीले पड़ जाते हैं, कहीं किसी बीमारी का संकेत तो नहीं, जानें वजह

आज जिन जिलो में वोटिंग हो रही हैं वहां 788 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो जाएगी। पहले चरण के मतदान के लिए 339 निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में उतर चुके हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज कच्छ, राजकोट और राज्य के दक्षिणी हिस्सों में मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। पहले फेज की कुल 89 सीटों में से छह से सात सीटें ऐसी हैं, जहां केजरीवाल की आम आदमी पार्टी यानी AAP का असर है। इनमें से छह सीटें सूरत जिले की हैं। वहीं, एक सीट द्वारका जिले में है। द्वारका की खंभालिया सीट से AAP के CM कैंडिडेट ईशुदान गढ़वी मैदान में हैं।182 सीटों के लिए हो रहे इस चुनाव में 1 दिसंबर को 89 सीटों पर और 5 दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 8 दिसंबर को यानी हिमाचल विधानसभा चुनाव के साथ ही आएंगे।पहले चरण के मतदान के लिए 25393 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इन पर सुबह 8 बजे से 5 बजे तक मतदान होना हैं। आज जिन जिलो में वोटिंग हो रही हैं वहां 788 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो जाएगी। पहले चरण के मतदान के लिए 339 निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में उतर चुके हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज कच्छ, राजकोट और राज्य के दक्षिणी हिस्सों में मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। पहले फेज की कुल 89 सीटों में से छह से सात सीटें ऐसी हैं, जहां केजरीवाल की आम आदमी पार्टी यानी AAP का असर है। इनमें से छह सीटें सूरत जिले की हैं। वहीं, एक सीट द्वारका जिले में है।

READ MORE : आगरा में आयोजित हुआ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, 701 जोड़े बंधे परिणय-सूत्र में

द्वारका की खंभालिया सीट से AAP के CM कैंडिडेट ईशुदान गढ़वी मैदान में हैं।182 सीटों के लिए हो रहे इस चुनाव में 1 दिसंबर को 89 सीटों पर और 5 दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 8 दिसंबर को यानी हिमाचल विधानसभा चुनाव के साथ ही आएंगे।

latest news Videos यहां देखें:

 


संबंधित समाचार