होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Delhi Services Secretary: दिल्ली सरकार ने आशीष मोरे को हटाने का निर्णय लिया, उपराज्यपाल को भेजा प्रस्ताव

Delhi Services Secretary: दिल्ली सरकार ने आशीष मोरे को हटाने का निर्णय लिया, उपराज्यपाल को भेजा प्रस्ताव

 

Delhi: दिल्ली सरकार ने सिविल सेवा बोर्ड की बैठक में आशीष मोरे को हटाने का निर्णय लिया है और उनकी जगह पर अनिल कुमार सिंह को सर्विसेस विभाग के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। इस निर्णय के बाद दिल्ली सरकार ने अपने प्रस्ताव को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को भेजा है। यह प्रस्ताव सर्विस सेक्रेटरी की पदोन्नति को लेकर था, और उपराज्यपाल द्वारा सलाह ली जा रही थी। पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को सेवा मामलों में आपातकालीन अधिकार दिए हैं.

अभी हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले में बताया है कि दिल्ली सरकार के पास सेवा मामलों को लेकर विधायी शक्तियां हैं और उपराज्यपाल मंत्रिपरिषद की सहायता और सलाह को लेकर बाध्य हैं। इससे पहले, दिल्ली सरकार के सभी अधिकारियों के तबादले और तैनाती के मामले में फैसले उपराज्यपाल लेते थे। इसके कुछ घंटे बाद, 11 मई को दिल्ली सरकार ने आशीष मोरे को पद से हटा दिया था, जो सर्विसेस विभाग के सचिव थे। उपराज्यपाल को दिये गए प्रस्ताव के अनुसार, अनिल कुमार सिंह को आशीष मोरे की जगह पर सर्विसेस विभाग के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

कुछ दिन पहले दिल्ली सरकार ने सर्विसेज विभाग के सचिव आशीष मोरे को नोटिस जारी किया था। नोटिस में बताया गया था कि आशीष मोरे ने अप्रत्याशित रूप से मंत्री कार्यालय को सूचित किए बिना सचिवालय छोड़ दिया और उनका फोन भी स्विच ऑफ हो गया था। नोटिस में उन्हें उनके बिना सूचित किए सचिवालय छोड़ने, फोन कॉल का जवाब न देने और उसे स्विच ऑफ करने का गंभीर आरोप लगाया गया। दिल्ली सरकार द्वारा जारी नोटिस में कहा गया था कि आशीष मोरे ने नए सचिव की तैनाती के लिए फाइल पेश करने के निर्देश दिए गए थे, और उन्होंने इस पर सहमति भी जताई थी, लेकिन उन्होंने बिना किसी सूचना के सचिवालय छोड़ दिया|

Read More:BHENT MULAKAT कार्यक्रम के तहत धमतरी विधानसभा में मुख्यमंत्री बघेल किए कई बड़े घोषणाएं


संबंधित समाचार