होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

cracks in joshimath houses : जोशीमठ के 23 और घरों में पड़ी दरारें, अब तक सैकड़ों परिवारों को सुरक्षित स्थानों में किया गया विस्थापित

cracks in joshimath houses : जोशीमठ के 23 और घरों में पड़ी दरारें, अब तक सैकड़ों परिवारों को सुरक्षित स्थानों में किया गया विस्थापित

cracks in joshimath houses : उत्तराखंड के जोशीमठ में घरों की दीवारों में दरारें जैसे रुकने का नाम नहीं ले रही है 23 और घरों में दरारें आ गई हैं। मंगलवार तक सर्वे टीम ने 849 घरों को दरारों वाला क्रॉस मार्क लगाया है।

READ MORE : जबलपुर के पेंट कंपनी में लगी भयानक आग, दो कर्मचारी बुरी तरह से झुलसे

जोशीमठ के सैकड़ों परिवारों को सुरक्षित स्थान पर विस्थापित किया गया है इनमें से 155 निजी भवन और 10 व्यापारिक प्रतिष्ठानों को पूरी तरह से असुरक्षित माना गया है। विस्थापित परिवारों में से 58 किराए के मकानों में रहने पहुंचे हैं। बाकी को सरकार की तरफ से ठहराया गया है। इस बीच, दर्द और बेबसी की एक और तस्वीर सामने आई। विस्थापित कई परिवारों को प्रशासन ने होटलों में ठहराया है। लेकिन परेशानी ये है कि एक ही कमरे में तीन-तीन परिवार को ठूंस दिया गया है।

READ MORE :  बिलासपुर में आयरन की दवाई खाने के बाद स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ी, आनन-फानन में कराया अस्पताल में भर्ती

वहां सोने तक के लिए जगह नहीं मिल रही है। इस बीच, जमीन धंसने से भगवान बदरी विशाल के खजाने को लेकर भी चिंता बढ़ा है। यदि स्थिति और बिगड़ती है तो बद्रीनाथ धाम का खजाना पीपलकोटी में मंदिर समिति के निरीक्षण भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

latest news video यहाँ देखें: 

 


संबंधित समाचार