होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Covid-19 Cases: एक सप्ताह में कोरोना के दोगुने बढ़े केस, तीसरी लहर के बाद आई सबसे तेज उछाल

Covid-19 Cases: एक सप्ताह में कोरोना के दोगुने बढ़े केस, तीसरी लहर के बाद आई सबसे तेज उछाल

Covid-19 Cases: देश में कोरोनावायरस अपडेट आने लगे हैं शनिवार को देश में कोरोना वायरस के 3824 में केस दर्ज किए गए. रोजाना मामलों के हिसाब से यह 6 महीने में सबसे ज्यादा संख्या है वही पिछले 7 दिनों में कोरोनावायरस जिस तरह वृद्धि हुई है वह तीसरी लहर के बाद सबसे ज्यादा है.

 भारत ने पिछले सप्ताह 26 मार्च 1 अप्रैल के दौरान 18650 में मामले दर्ज किए जो इसके पहले सप्ताह के 8781 के दोगुने से भी ज्यादा है दोगुना होने का समय 7 दिन से भी कम रह गया है पिछली बार ऐसा तीसरी लहर के दौरान हुआ था जब 1 सप्ताह में ही रोजाना के आंकड़े दोगुने बढ़ रहे थे.

 Covid-19 Cases: हालांकि इस दौरान राहत की बात यह है कि कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि नहीं हुई है पिछले सप्ताह 36 लोगों की कोरोनावायरस से मौत हुई थी जबकि उसके पहले आंकड़ा 29 था.

 केरल में सबसे ज्यादा करोना मामलों में वृद्धि:
पिछले 7 दिनों में दोगुनी वृद्धि के साथ केरल पहले नंबर पर हैं केरल में 1 सप्ताह में करो नाम आम लोगों की संख्या तीन गुनी छलांग लगाकर 1333 से बढ़कर करीब 4000 पहुंच गई. अन्य राज्य जहां सबसे तेज पढ़ाते की गई है वह गोवा दिल्ली हिमाचल प्रदेश पंजाब हरियाणा उत्तर प्रदेश है.

 Covid-19 Cases: इनमें से अधिकांश राज्यों में पिछले सप्ताह में उस के पहले के मुकाबले कोरोनावायरस संख्या 3 गुना बढ़ गई है हिमाचल प्रदेश में पिछले सप्ताह कोरोनावायरस 9 से बढ़कर 12 से पहुंच गए हैं.
 

Read More: : आज इन राशियों में जमीन जायदाद से सम्बंधित समस्या सुलझने के असार हैं , पढ़िए अपना आज का राशिफल...

Watch Latest News Videos: 


 


संबंधित समाचार