होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : राष्ट्रमंडल खेलों में आज भारतीय महिला क्रिकेटरों के पास मौका इतिहास रचने का

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : राष्ट्रमंडल खेलों में आज भारतीय महिला क्रिकेटरों के पास मौका इतिहास रचने का

Commonwealth Games 2022: अब तक की सबसे मजबूत टीमों में से एक बनी हुई भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बारबाडोस पर 100 रनों की जोरदार जीत दर्ज की और  सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, उस मुकाबले में भारतीय धमाकेदार फॉर्म में थी। गेंदबाजी में रेनुका सिंह 9 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली गेंदबाज हैं। सेमीफाइनल से पहले जेमिमा रोड्रिग्स भी फॉर्म में आ चुकी हैं।

आज भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल

आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का पहला सेमीफाइनल खेला जाना है। भारत में दर्शक इस मैच को 3 बजकर 30 मिनट से देख सकेंगे। अगर भारत आज जीतने में सफल रहता है तो सिल्वर मेडल कन्फर्म हो जाएगा।

कोविड का असर टीम मैनेजमेंट में

वैश्विक महामारी कोरोना का असर भी दुनिया के लगभग सभी देशों ककी टीमों पर पड़ा है, भारत भी इससे अछूता नहीं रहा, इसी वजह से बारबाडोस के खिलाफ आखिरी मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए थे। विकेट कीपर यस्तिका भाटिया की जगह तानिया भाटिया को और सब्भिनेनी मेघना की जगह हरफनमौला पूजा वस्त्राकर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी। दरअसल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पूजा इस महामारी की चपेट में आ गई थी जिस वजह से वह ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाईं थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारत को इस खिलाड़ी की काफी कमी खली थी। लेकिन कोविड-19 को मात देने के बाद अब ये खिलाडी फिर से टीम में शामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक भारत की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है –

हरमनप्रीत कौर (c)

तानिया भाटिया (wk)

शैफाली वर्मा

स्मृति मंधाना

जेमिमा रोड्रिग्स

दीप्ति शर्मा

पूजा वस्त्रकर

राधा यादव

स्नेह राणा

मेघना सिंह

रेणुका सिंह


संबंधित समाचार