होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Big news for liquor lovers:  मदिरा प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, राजधानी में 26 जनवरी से इन तारीखों तक नहीं मिलेगी शराब, देखें ड्राई डे की लिस्ट

Big news for liquor lovers:  मदिरा प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, राजधानी में 26 जनवरी से इन तारीखों तक नहीं मिलेगी शराब, देखें ड्राई डे की लिस्ट

Big news for liquor lovers: भारत के अधिकांश राज्यों में प्रमुख त्योहारों या राष्ट्रीय अवकाश के दिन ड्राई डे मनाया जाता है. इसी के चलते सरकार ने लोगों के धार्मिक और देशभक्ति की भावनाओं का सम्मान करने के लिए 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन Dry Day घोषित की है. जिसमें 26 जनवरी से लेकर 31 मार्च के बीच ड्राइ डे रहेगा। यानि 26 जनवरी से लेकर 31 मार्च के बीच पड़ने वाले कुछ पर्वों पर शराब की दुकाने बंद रहेगी।

READ MORE: खुलेआम ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए एक बाइक में पांच युवकों ने मचाया हुडदंग

26 जनवरी के दिन बार और रेस्टोरेंट कम्पलीट बंद: 
Big news for liquor lovers: दिल्ली में अब 26 जनवरी के दिन बार और रेस्टोरेंट में भी शराब परोसे जाने पर रोक रहेगी. इस बार नियम में बदलाव करते हुए पहले केवल शराब की बिक्री पर रोक रहती थी बार और रेस्टोरेंट्स में शराब परोसने की इजाजत होती थी। अब पहली बार ऐसा होने जा रहा कि 26 जनवरी को कंप्लीट ड्राय डे रहेगा। यानि अब बार रेस्टोरेंट्स में भी शराब नहीं परोसी जाएगी. अगर कोई भी व्यक्ति इस नियम का उल्लघन करता पाया गया तो उसे सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

READ MORE: भारत में एक ऐसा स्कूल जो केवल एक छात्र और एक शिक्षक के लिए चलता है

26 जनवरी से 31 मार्च तक ड्राई डे की पूरी लिस्ट: 
Big news for liquor lovers: आबकारी विभाग हर साल ड्राइ-डे की सूची जारी करता है। इसके अनुसार दिल्ली में गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को , गुरु रविदास जयंती 5 फरवरी को, स्वामी दयानंद सरस्वती 15 फरवरी को,  शिवरात्रि 18 फरवरी को, होली 8 मार्च को और राम नवमी 30 मार्च के अवसर पर दिल्ली में शराब की दुकानें और ठेके बंद रहेंगे।


READ MORE: राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जानते हैं छत्तीसगढ़ में बालिकाओं के लिए चल रही योजनाओं के बारे में....


Latest News Videos देखें: 

 


संबंधित समाचार