होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Apple बेच रही है रंग बदलने वाली Smart Water Bottle जो बताएगी कब और कितना पीना है पानी!

Apple बेच रही है रंग बदलने वाली Smart Water Bottle जो बताएगी कब और कितना पीना है पानी!

आज के समय में ज्यादातर लोग अपने सेहत का खास (Health Fitness Apps) ध्यान रखने लगे हैं। हेल्दी लाइफ (Healthy Life) को अपनाने के साथ ही कई तरह के हेल्थ फीटनेस डिवाइस (Health Fitness Device) को अपना रहे हैं। इनमें स्मार्टवॉच (Smart watches), स्मार्टबैंड (Smart Band) समेत कई डिवाइस हैं जो हमारी सेहत का ख्याल रखते हैं। इस तरह के उपकरणों में पानी की बोतल शामिल हो सकती है क्या आपने कभी सोचा था? आज हम आपको एक ऐसे स्मार्ट पानी के बोतल (Smart Water Bottle) के बारे में बताने जा रहे हैं जो यूजर को बताएगी कि उन्हें कब और कितना पानी पीना चाहिए।

जी हां, Apple ने स्मार्ट पानी की बोतल (Apple Smart Water Bottle) को पेश किया है। कंपनी इस स्मार्ट बोतल (Hidrate Spark Smart Water Bottles) को अपने ऑनलाइन और US रिटेल स्टोर में सेल करती है। ऐप्पल हेल्थ ऐप (Apple Health App) के साथ लिंक हुई Hidrate Spark नामक दो स्मार्ट पानी की बोतल को सेल किया जा रहा है।

Hidrate Spark Smart Water Bottle Features

Hidrate Spark स्मार्ट बोतल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर है। इसके दोनों ही स्मार्ट बोतल में स्ट्रॉ लिड समेत LED पक है। यूजर्स बोतल के रंग और पैटर्न को कस्टमाइज भी किया जा सकता है। इसकी रोशनी यूजर को पानी पीने के लिए याद दिलाती रहती है। इस बोतल को ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है, जिसके जरिए उनका डेली हाइड्रेशन गोल भी एडजेस्ट होता है। इसमें ऐसा फीचर है जो बताता है कि यूजर ने दिन में कितना मिलीलीटर पानी पिया है।

How Did Apple Hidrate Spark Smart Water Bottle Works?

अब सवाल आता है कि कैसे हिड्रेट स्पार्क स्मार्ट वाटर बॉटल काम करता है? बता दें कि HidrateSpark Water Bottle App में स्मार्ट बोतल ब्लूटूथ के जरिए सिंक कर पानी को ट्रैक करती है। इसे ऐप्पल वॉच, फोन, टैब ऐप से भी कनेक्ट किया जाता है। कंपनी का कहना है कि यूजर के शरीर और गतिविधि स्तर के आधार पर ये स्मार्ट बोतल व्यक्तिगत हाइड्रेशन गोल कैल्कुलेशन करके एडजस्टमेंट करती हैं। इसके अलावा ये भी जानकारी देती है कि यूजर ने किने औंस या मिलीलीटर तक पानी पिया है या वो पीता है। सेंसर पक ट्रैक रिकॉर्ड को ऐप्पल ऐप पर जाना जा सकता है।

Apple Hidrate Spark Smart Water Bottles Price

ऐप्पल हाइड्रेट स्पार्क स्मार्ट वॉटर दो वेरिएंट में है। इसमें एक गंध प्रतिरोधी ट्राइटन प्लास्टिक से बनी बोतल HidrateSpark PRO Smart Water Bottle है, जो ग्रीन और ब्लैक कलर वेरिएंट में 4,596 रुपये की कीमत में है। वहीं, दूसरी बोतल HidrateSpark PRO STEEL है, ये भी दो कलर वेरिएंट के साथ है। सिल्वर और ब्लैक कलर ऑप्शन में आने वाली ये स्मार्ट बोतल स्टेनलेस स्टील से बनी है, जिसकी कीमत 6,129 रुपये है।


संबंधित समाचार