होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bharat Bandh 2022: बीएएमसीईएफ ने 25 मई को बुलाया भारत बंद!, जानें क्या होगा असर

Bharat Bandh 2022: बीएएमसीईएफ ने 25 मई को बुलाया भारत बंद!, जानें क्या होगा असर

Bharat Bandh 2022: ऑल इंडिया बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटी एम्प्लाइज फेडरेशन (BAMCEF) ने 25 मई 2022 को भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीएएमसीईएफ (BAMCEF) ने ये भारत बंद केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) के द्वारा अन्य पिछड़ी जातियों (backward castes) की जाति आधारित जनगणना (Census) कराने से मना करने की वजह से बुलाया है। बहुजन मुक्ति पार्टी (Bahujan Mukti Party) के सहारनपुर जिलाध्यक्ष नीरज धीमान (Neeraj Dhiman) ने इस बात की पुष्टी की है।

भारत बंद को बहुजन क्रांति मोर्चा का भी समर्थन मिला है

जिलाध्यक्ष नीरज धीमान (Saharanpur District President Neeraj Dhiman) ने कई मांगों के बारे में भी बताया है। जिस कारण बीएएमसीईएफ ने भारत बंद बुलाया है। इन मांगों में चुनावों में इलेक्‍ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से जुड़ी गड़बड़ियां, प्राइवेट क्षेत्रों में SC-ST और OBC के लिए आरक्षण (Reservation) को लागू नहीं करना समेत कई मांगे शामिल हैं। इस भारत बंद के लिए बहुजन मुक्ति पार्टी और ऑल इंडिया बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटी एम्प्लाइज फेडरेशन (बीएएमसीईएफ) मिलकर काम कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, भारत बंद को बहुजन क्रांति मोर्चा का भी समर्थन मिला है।

बंद का क्या होगा असर

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, 25 मई को बुलाए गए भारत बंद का दुकानों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर असर हो सकता है। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बीएएमसीईएफ और बहुजन मुक्ति पार्टी की ओर से सोशल मीडिया के जरिए दुकानदारों से अनुरोध किया गया है कि वे 25 मई यानी बुधवार को अपनी दुकानों को बंद रखें।
 


संबंधित समाचार