होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Air India flight: फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाला शख्स गिरफ्तार,आरोपी के पिता बोले- मेरा बेटा सभ्य है, जानिए पूरा मामला...

Air India flight: फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाला शख्स गिरफ्तार,आरोपी के पिता बोले- मेरा बेटा सभ्य है, जानिए पूरा मामला...

Air India flight: न्यूयॉर्क से आ रही एयर इंडिया कि फ्लाइट में एक शख्स ने पेशाब कर दिया था, उस आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम शंकर मिश्रा है जिसे दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से पकड़ा है. यह घटना 26 नवम्बर 2022 की है. जिसके बाद आरोपी लगातार अपना लोकेशन बदल रहा था. शंकर मिश्रा एक इंटरनेशनल कंपनी में काम करता था। इस मामले के बाद कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया है।

इस मामले पर आरोपी के पिता की सफाई: 
पुलिस ने आरोपी शंकर मिश्रा के पिता श्याम मिश्रा को भी नोटिस दिया है। आरोपी के पिता का कहना है कि लगाए गए सारे रिपोर्ट फर्जी हैं. पीड़ित ने मुआवजा मांगा था, हमने दे दिया फिर पता नहीं क्या हुआ. आगे श्याम मिश्रा ने कहा मेरा बीटा शंकर थका हुआ था, 2 दिनों से सोया नहीं नहीं था. फ्लाइट में उसे ड्रिंक दी गई थी, जिसे पीकर वह सो गया।  जब वह जागा तो एयरलाइन स्टाफ ने उससे पूछताछ की। मेरा बीटा सभ्य है ऐसा कुछ भी नहीं कर सकता. 

READ MORE: भारतीय सेना ने फायर एंड फुरी कॉर्प्स की महिला कैप्टन को दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र पर किया तैनात

आरोपी की  गई नौकरी: 
उधर, आरोपी शंकर मिश्रा इंटरनेशनल कंपनी में काम करता था जिसे नौकरी से निकल दिया गया है. वेल्स फार्गो एंड कंपनी ने आरोपी को फायर करते हुए कहा हम प्रोफेशनल बिहेवियर के हायर स्टैंडर्ड पर काम करते हैं। हमारे कर्मचारी की ऐसी हरकत माफी के काबिल नहीं है।  

READ MORE: हाई कोर्ट नेआंगनवाडी भर्ती के लिए जारी किया आदेश, महिलाओं को मिला सुनहरा अवसर

DGCA ने फ्लाइट में हथकड़ी जैसे डिवाइस की सिफारिश:
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA ) ने फ्लाइट्स में यात्रियों पर पेशाब करने की घटनाओं को अपमानजनक शारीरिक हिंसा की श्रेणी में माना है। DGCA ने ऐसे अनियंत्रित यात्रियों को कंट्रोल करने के लिए फ्लाइट में हथकड़ी जैसे डिवाइस की सिफारिश की है, जिससे क्रू मेंबर्स उनकी हरकतें रोक सकें। 

READ MORE: गृह मंत्रालय ने लश्कर-ए-तैयबा के प्रॉक्सी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट पर प्रतिबन्ध लगाने जारी किया नोटिफिकेशन

26 नवंबर को हुई थी घटना:
एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार एक व्यक्ति ने बिजनेस क्लास में सफर कर रही बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दी थी। घटना 26 नवंबर 2022 की है। इस घटना पर एयरलाइन ने कोई एक्शन नहीं लिया। बुजुर्ग महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन से शिकायत की, तब जाकर एयरलाइन के अफसर एक्टिव हुए और दिल्ली पुलिस में FIR कराई।

READ MORE: दिल्ली में मेयर चुनाव से पहले AAP और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हुई झड़प


संबंधित समाचार