होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Adani Stocks: अडानी समूह के स्टॉकस में इन्वेस्ट करने से LIC  को हो रहा मुनाफा, 6200 करोड़ रूपये की उछाल देखने को मिली

Adani Stocks: अडानी समूह के स्टॉकस में इन्वेस्ट करने से LIC  को हो रहा मुनाफा, 6200 करोड़ रूपये की उछाल देखने को मिली

 

Adani Stocks: सुप्रीम कोर्ट की कमिटी की रिपोर्ट के बाद, अडानी समूह के स्टॉकस में तेजी आई है, और इससे भारी फायदा देश की सबसे बड़ी सरकार बिमा कंपनी एलआइसी को हुआ है. एलआइसी के निवेश के वैल्यू में 6200 करोड़ रूपये की उछाल देखी गई है और 23 मई 2023 तक इसका मान 45,480 करोड़ रूपये से ऊपर पहुंच गया हैं. 

24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के बाद, जिसमें अडानी समूह के खिलाफ लगाए गए थे, अडानी समूह के स्टॉक्स में बड़ी गिरावट आई थी. यह गिरावट फरवरी में भी जारी रही और एलआईसी को अपने निवेश पर भारी नुकशान हुआ. हालाकिं, मार्च में जीक्यूजी पार्टनर्स के निवेश और सुप्रीम कोर्ट की कमिटी की रिपोर्ट के कारण अडानी के शेयर में तेजी देखने को मिली थी और एलआईसी को अपने निवेश पर भरी मुनाफा हुआ था. 

Read More:नितेश पांडे होटल के कमरे में मिले थे बेहोश, सामने आया पुलिस का स्टेटमेंट....

जनवरी 2023 के आखिर में एलआईसी (Life Insurance Corporation of India) न घोषित की थी की वह अडानी समूह की कंपनी में कुल 30,127 करोड़ रूपये का निवेश करेगी. हालाकिं, बाद में पता चला कि एलाआइसी के निवेश का वैल्यू 32,000 करोड़ रूपये पर घट गया था. इसके पहले, हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने से पहले अडानी समूह के शेयरों में एलआईसी ने निवेश का मूल्य 82,000 करोड़ रूपये था. यह रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट की कमिटी द्वारा बनाई गई थी और 19 मई को जारी की गई थी. इस दिन से अडानी समूह के सभी स्टॉक में तेजी देखि गई है और समूह का मार्केट कैप तीन ट्रेडिंग सत्र में लगभग 2 लाख करोड़ रुपये के पास पहुंच गया है।

बीएसई के रिपोर्ट के मुताबिक अडानी इंटरप्राइजेज की 4.23 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी में 1.28 फीसदी और अडानी टोटल गैस में 5.96 फीसदी उनके हिस्से में हैं और अंबिजा सीमेंट में 6.33 फीसदी और एसीसी में 6.41 फीसदी हिस्सा एसआईसी के पास हैं. अडानी पोर्ट्स ने एलआईसी की 9,14 हिस्सेदारी में हैं. 

Read More:  आज के दिन मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स का होगा आमना सामना, देखें संभावित प्लेइंग-11

 

 


संबंधित समाचार