होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Achinta Sheuli Gold Medal Winner : Achinta Sheuli ने भारत के नाम किया एक और गोल्ड, पढ़े पूरी खबर

Achinta Sheuli Gold Medal Winner : Achinta Sheuli ने भारत के नाम किया एक और गोल्ड, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली। कॉमनेवल्थ गेम्स 2022 (commonwealth games 2022) में भारतीय वेटलिफ्टर अंचित शुली (Anchita Sheuli) ने गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया है। 73 किलोग्राम की कैटेगरी में अंचित शुली (Anchita Sheuli) ने सिर्फ गोल्ड नहीं जीता, बल्कि कॉमनवेल्थ गेम्स (commonwealth games 2022) का नया रिकॉर्ड भी बना डाला। भारत के लिए तीसरा गोल्ड ( Commonwealth games 2022 third Gold Medal) लाने वाले वेटलिफ्टर अंचित शुली को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री (Primeminister) सहित देशभर से बधाइयां मिल रही हैं। लोगों ने इसे भारतीय खेलों में इतिहास बदलने वाली एक शुरुआत बताया है। बता दें अचिंत शुली क्लीन एंड जर्क (Achinta Sheuli Clean and Jerk) के पहले प्रयास में 166 किलो वजन उठाया। दूसरे प्रयास में फेल होने के बाद तीसरे में उन्होंने 170 किलो का वजन उठाया। अचिंता शुली ((Achinta Sheuli) ने कुल 313 किलो का वजन उठाते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का यह रिकॉर्ड बनाया।


देशभर से बधाइयों का दौर –

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने tweet किया- Achinta Sheuli ने #CommonwealthGames में स्वर्ण जीतकर और तिरंगा फहराकर भारत को गौरवान्वित किया है। आपने तुरंत एक प्रयास में विफलता पर काबू पा लिया और लाइनअप में शीर्ष पर पहुंच गए। आप वो चैंपियन हैं, जिसने इतिहास रचा है। हार्दिक बधाई!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने tweet करके लिखा- खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली (Achinta Sheuli) ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और तप के लिए जाने जाते हैं। इस खास उपलब्धि के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं। राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हमारे दल के रवाना होने से पहले मैंने अचिंता शुली के साथ बातचीत की थी। हमने उनकी मां और भाई से मिले समर्थन पर चर्चा की थी। मैं यह भी आशा करता हूं कि अब उन्हें एक फिल्म देखने का समय मिल गया है, जब एक पदक जीता गया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने लिखा-हम सभी के लिए वास्तव में गर्व का क्षण है, क्योंकि पश्चिम बंगाल के युवा #AchintaSheuli ने CWG, 2022 में तीसरा स्वर्ण पदक जीता है। उनको दिल से बधाई। आपकी सफलता देश में अनगिनत अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं!

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने tweet करके कहा-पुरुषों के 73 किग्रा में वेटलिफ्टिंग गोल्ड जीतकर देश को गौरवान्वित करने के लिए अंचित शुली को बधाई। अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए भारतीय एथलीट गेम्स रिकॉर्ड बना रहे हैं। यह वास्तव में आकर्षक और प्रेरणादायक है। #चीयर4इंडिया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने लिखा-बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए हवलदार अचिंता शुली को बधाई। उन्होंने अपनी उपलब्धि से देश को गौरवान्वित किया है। वेलडन अचिंत!


कॉमनेवल्थ गेम्स 2022 के गोल्ड मेडल विजेता प्रतिभाशाली अचिंता शुली को देश को गौरवान्वित करने के लिए देश के तमाम लोगो ने बधाई एवं शुभकामनाएं दे रहे है।  लगातार सोशल मीडिया में  #AchintaSheuli #commonwealthgames2022india #commonwealthgames2022malaysia #CommonwealthGames ट्रैंड कर रहे है।  


संबंधित समाचार