Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

Ind vs SA: विराट कोहली की इस गलती भारत ने हारा मैच! अफ्रीकी खिलाड़ी ने बताए ये राज

By Lalit Singh

खेल | Published On: 11 Feb, 2018 | 7:42 PM GMT 05:30+

Ind vs SA: विराट कोहली की इस गलती भारत ने हारा मैच! अफ्रीकी खिलाड़ी ने बताए ये राज

भारतीय टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासन ने नाबाद 43 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। मैच के बाद हेनरिक क्लासन ने कहा, ”वह भारत के डेथ ओवरों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के बजाय कलाई के स्पिनरों से गेंदबाजी कराने के फैसले से हैरान रह गए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने डेथ ओवरों में भुवनेश्वर और बुमराह से गेंदबाजी नहीं कराई जबकि कलाई के स्पिनर काफी रन गंवा रहे थे। क्लासन ने कोहली की डेथ ओवर में भुवी और बुमराह से गेंदबाजी नहीं कराने की रणनीति के बारे में कहा, ”मैं इस फैसले से काफी हैरान था। उन्होंने कहा, ”डेविड मिलर और मैं सोच रहे थे कि कोहली तेज गेंदबाजों से अंत में दो दो ओवर कराएंगे, लेकिन मुझे लगता है कि यह सीरीज अभी तक जिस तरह की रही है, उससे ही उन्होंने बचे हुए ओवरों में अपने स्पिनरों से गेंदबाजी कराई, लेकिन मैं इससे काफी हैरान था। कोहली का यह फैसला हालांकि कारगर नहीं रहा क्योंकि स्पिन जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को रोकने में असफल रही, जिससे उन्होंने 11.3 ओवर में 119 रन लुटाए और महज तीन विकेट हासिल किए।

Read more: छुट्टी पर गए राष्ट्रपति को​विंद के सुरक्षा गार्ड ने बैंक में डाली डकैती, साथियों समेत गिरफ्तार

उन्होंने कहा, ”कुलदीप यादव ने अपने वैरिएशन से दक्षिण अफ्रीका को परेशान किया है। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि हमने स्पिन की पहेली को सुलझा लिया है। सीरीज शुरू होने से पहले समस्या यह थी कि हम कुलदीप यादव को समझ नहीं पा रहे थे। निश्चित रूप से इससे अंतर पड़ता है क्योंकि इसलिए ही आप उसके खिलाफ रन नहीं बना पा रहे थे।

Read more:भूखे पेट हॉफ मैराथन में दौड़े धावक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक भी रहे मौजूद, see video

उन्होंने कहा, किसी को भी चहल की गेंद को समझने में परेशानी नहीं हो रही थी, लेकिन वह काफी विकेट हासिल करता हुआ दिख रहा है। हमें चाइनामैन की वैरिएशन को समझने में दिक्कत हो रही थी। लेकिन हमने पिछले दो-तीन दिन में उस पर काफी होमवर्क किया है और यह कारगर होता दिखा।

INH News 


Title For Web: heinrich klaasen said about bhuvneshwar kumar and jasprit bumrah at death in-fourth odi
Heinrich klaasen Bhuvneshwar kumar jasprit bumrah death fourth odi
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर