Breaking News

भारतीय मूल की यह महिला बनीं ICC की पहली इंडीपेंडेंट वुमन डायरेक्‍टर, बदलने पड़े नियुक्ति के नियम

By Lalit Singh

खेल | Published On: 9 Feb, 2018 | 8:08 PM GMT 05:30+

भारतीय मूल की यह महिला बनीं ICC की पहली इंडीपेंडेंट वुमन डायरेक्‍टर, बदलने पड़े नियुक्ति के नियम

भारतीय मूल की इंदिरा नूई ICC की पहली महिला डायरेक्‍टर बनेंगी। इंटरनेशनल क्रिकट काउंसिल (ICC) ने इंदिरा नूई को पहली महिला डायरेक्टर नियुक्त करने की घोषणा की है। नूई फिलहाल पेप्सीको की चेयरमैन और सीईओ हैं। नूई को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की पहली स्वतंत्र महिला निदेशक नियुक्त किया गया। वह जून 2018 में बोर्ड से जुड़ेंगी। इसके लिए आईसीसी को नियुक्ति के लिए नियम बदलने पड़े हैं।

Read more: आरबीआई की इस फर्जी वेबसाइट से रहें सावधान,नहीं तो लुट जाएगी गाढ़ी कमाई

नूई का कहना है कि, ‘इस भूमिका के लिए आईसीसी से जुड़ने वाली पहली महिला बनकर मैं रोमांचित हूं। बोर्ड, आईसीसी साझेदारों और क्रिकेटरों के साथ काम करने का मुझे इंतजार है।वहीं आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा, ‘एक और स्वतंत्र निदेशक और वह भी महिला को नियुक्त करना देश के संचालन को बेहतर बनाने की दिशा में अहम कदम है।उनकी नियुक्ति दो साल के लिए की गई है, लेकिन उन्हें दोबारा नियुक्त किया जा सकता है।

Read more: Watch video : अंधविश्वास का ऐसा जाल, भूत भगाने के नाम पर किशोरी से हो रही यह क्रूर और शर्मनाक हरकत

नुई को फोर्ब्स पत्रिका ने सात बार सन 2008, 2009, 2010, 2011, 2012, 2013, और 2014 में 100 सबसे अधिक प्रभावी व्यक्ति की फेहरिस्त में शुमार किया। वहीं फॉर्च्यून पत्रिका ने भी 2006, 2007, 2008, 2009 और 2010 में व्यवसाय के क्षेत्र में सबसे प्रभावशाली महिलाकी लिस्ट में शामिल किया। वहीं भारत सरकार ने 2007 में नूई को पद्म भूषण से नवाजा था।

INH News


Title For Web: Indra nooyi first independent female director of ICC
Indra nooyi first independent female director ICC International cricketer council PepsiCo Chairman and CEO Indian values International news in hindi latest International news update
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर