Breaking News

चेन्‍नई में कराई कुत्‍ते-गधे की शादी, जानें अन्य ​क्षेत्रों में कैसे हुआ वेलेंटाइन डे का विरोध

By Lalit Singh

लाइफस्टाइल | Published On: 14 Feb, 2018 | 5:09 PM GMT 05:30+

चेन्‍नई में कराई कुत्‍ते-गधे की शादी, जानें अन्य ​क्षेत्रों में कैसे हुआ वेलेंटाइन डे का विरोध

आज देश भर में जहां प्रेमी जोड़े प्यार के खास दिन वेलेंटाइन डे को दिलो जान से मना रहे हैं। वहीं कई संगठन विरोध जताने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। देश के कई हिस्सों में बजरंग दल समेत अन्य समूहों द्वारा वेलेंटाइन डे का विरोध किया जा रहा है। गुजरात से लेकर तमिलनाडु तक देश के कई शहरों में इस डे के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। चेन्नई में भारत हिंदू फ्रंट के कुछ कार्यकर्ताओं ने वेलेंटाइन डे के विरोध में कुत्ते और गधे की शादी कराई। वहीं, हैदराबाद में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर, पोस्टर्स और पुतले जलाकर अपना विरोध जताया है।

Read more: प्री-प्लान नहीं थे वीडियो में प्रिया प्रकाश के एक्सप्रेशन, इस तरह शूट हुआ था पूरा वीडियो

दूसरी ओर गुजरात में तो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रेमी जोड़ों को परेशान करके वेलेंटाइन डे का विरोध किया जा रहा है। यहां अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट में कुछ कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़ों को परेशान किया, हालांकि बाद में पुलिस ने उन सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बजरंग दल का कहना है कि वेलेंटाइन डे भारतीय संस्कृति के खिलाफ है, इसलिए इसको सेलिब्रेट नहीं किया जाना चाहिए।

Read more:रेड बिकनी में किसान की फसल की रक्षा कर रही हैं सनी लियोनी!

वहीं, नागपुर में भी इसका काफी विरोध किया जा रहा है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि अगर सड़क पर उन्हें कोई लड़का-लड़की साथ में दिखाई देगा तो उनकी शादी करवा दी जाएगी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर लोगों को वेलेंटाइन डे मनाने का हक है तो उनके पास भी भारतीय संस्कृति को बचाने का अधिकार है।

 INH News 


Title For Web: dog donkey marriage india - Bajrang dal protest against valentines-day-2018
Bajrang dal Protest Against valentines day 2018 shiv sena hindu group love youthdog donkey marriage india
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर