Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

Happy Kiss Day 2018: 'किस' रोमांस के लिए ही नहीं, सेहत के लिए भी है जरुरी

By Sanjeet Tripathi

लाइफस्टाइल | Published On: 13 Feb, 2018 | 1:43 PM GMT 05:30+

Happy Kiss Day 2018: 'किस' रोमांस के लिए ही नहीं, सेहत के लिए भी है जरुरी

नई दिल्ली : 7 फरवरी को रोज डे से शुरू हुआ वेलेंटाइन वीक अब अपने आखिरी चरण पर है। 13 फरवरी का दिन होता है किस डे के नाम। किस डे एक ऐसा मौका होता है जब पार्टनर एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का ना सिर्फ इजहार करते हैं, बल्कि अपने रिश्ते की डोर को और भी मजबूत कर लेते हैं। चुंबन एक ऐसा अहसास है जिससे पार्टनर स्पेशल फील करने लगता है।

वैसे तो वेलेन्टाइन डे के सभी दिन खास होते हैं, लेकिन किस डे की बात ही कुछ अलग है। एक चुंबन आपको अपने पार्टनर के दिल के और भी करीब ले आता है। चुंबन प्रेम को एक नए अहसास से भर देता है। यह आपके दिल की फीलिंग्स को बयां कर देता है। चुंबन प्रेम की एक सहज और स्वाभाविक अभिव्यक्ति है। कोई अपने पहले किस को कभी भूल नहीं पाता है। कहते हैं कि किस करने से प्यार और बढ़ता है।

प्यार जितना ही गहरा होगा, किस में उतना ही पैशन होगा। एक किस से आपका पार्टनर आपके और भी करीब आ जाता है। कुछ लोग किस को सिर्फ वासना से जोड़ते हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। किस करना हमारी सेहत के लिए भी अच्छा बताया गया है। एक साइंटिफिक स्टडी के मुताबिक, एक चुंबन आपकी सारी टेंशन को भुलाने में सबसे कारगर साबित होता है। यह सेहत पर काफी पॉजिटिव प्रभाव छोड़ता है। किस करने के दौरान ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है। किस करते समय आपके चेहरे की 34, जबकि 112 पोस्चरल मांसपेशियां काम करती हैं।

Read more: पाकिस्तान ने हाफिज सईद को आतंकी घोषित किया

किस करना ना सिर्फ आपके रिश्तों की मजबूती के लिए जरूरी है, बल्कि कई बार तो यह आपके आपसी मतभेदों को सुलझाने का भी काम करता है। अपने पार्टनर को अगर आप किस कर दें तो वह सारा गुस्सा भूल जाता है। तो किस डे पर अपने पार्टनर को किस करना ना भूलें।

 

INH News


Title For Web: Happy Kiss Day 2018: Kiss is not only for romance but also for health
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News Valentine Week kiss day kiss day pic kiss day status kiss day 2018 kiss day date kiss day images kiss days of sorrow and madness kiss day date 2017 kiss day shayari
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर