Breaking News

Happy Hug Day 2018: चाहते हैं जिन्हें, उन अपनों को लगाएं गले

By Sanjeet Tripathi

लाइफस्टाइल | Published On: 12 Feb, 2018 | 1:48 PM GMT 05:30+

Happy Hug Day 2018: चाहते हैं जिन्हें, उन अपनों को लगाएं गले

नई दिल्ली : वैलेंटाइन वीक के छठें दिन मनाया जाता है Hug Day- दरअसल मानव समाज के लिए यह जरूरी होता है कि यहां पर रहने वाले लोग एक-दूसरे का हर सुख-दुख की घड़ी में साथ देते रहें। एक-दूसरे का साथ ही समाज को आगे ले जाता है और मानव जाति का भी विकास होता है। इस समाज में जब हम किसी शख्स को गले लगाते हैं तो वह यह दर्शाता है कि हम सब एक-दूसरे के साथ हैं। हग डे हमें इसी बात की याद दिलाता है कि समाज में एक-दूसरे को गले लगाकर उन्हें अपने साथ का भरोसा दिलाते रहिए। हग डे पर हम आपको हग करने के 5 अलग-अलग तरीके और उनका मतलब बताते हैं।

टाइट हग

हग डे इस बात का संकेत होता है कि आपका पार्टनर आपको लेकर बहुत गंभीर है। उसके जीवन में आपका महत्व बहुत ज्यादा है और वह आपको किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहता है।

साइड आर्म हग

इस तरह के हग का यह मतलब निकाला जाता है कि उस शख्स से आपका रिश्ता नाजुक है। ऐसा हग आमतौर पर उस वक्त देखने को मिलता है जब दो लोगों के रिश्तों में किसी बात को लेकर नाराजगी होती है।

बैक साइड हग

बैक साइड हग इस बात का संकेत होता है कि वह शख्स आपके प्रति काफी आकर्षित है। यह हग दर्शाता है कि सामने वाला शख्स आपके और करीब आना चाहता है और आपके साथ रहना चाहता है।

लॉन्ग होल्ड हग

लॉन्ग होल्ड हग का यह मतलब निकाला जाता है कि उस शख्स के लिए आप बहुत खास हैं। इस तरह का हग आमतौर पर उस समय देखने को मिलता है जब दो प्रेमी जोड़े काफी लंबे समय के बाद मिल रहे होते हैं।

INH News


Title For Web: Happy Hug Day 2018: Hug Your Loved Ones On This Day
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News hug day hug day pichug day photo hug day sms hug day grab day hug day date hug day 2018 hug day image hug day quotes for girlfriend hug day gif Valentine Week
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर