Breaking News

अमेरिकी गठबंधन सेना का सीरिया पर हमला, 100 से ज्यादा सरकार समर्थक सैनिक मारे गए

By Sanjeet Tripathi

अंतरराष्ट्रीय | Published On: 8 Feb, 2018 | 5:43 PM GMT 05:30+

अमेरिकी गठबंधन सेना का सीरिया पर हमला, 100 से ज्यादा सरकार समर्थक सैनिक मारे गए

वाशिंगटन : सीरिया में बुधवार देर रात अमेरिकी गठबंधन सेनाओं और उनकी समर्थित मिलीशिया के हमले में एक सौ से ज्यादा सरकार समर्थक सैनिक मारे गए। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार हमले में तोपों, टैंकों, रॉकेट लांचर और मोर्टार का इस्तेमाल किया गया। यह कार्रवाई आत्मरक्षा में की गई। इस दौरान किसी भी अमेरिकी सैनिक को कोई नुकसान नहीं हुआ। रूस ने इस हमले पर कड़ी नाराजगी जताई है और इसे शांति प्रयासों का उल्लंघन बताया है।

दो हजार अमेरिकी सैनिक आतंकी संगठन IS के खिलाफ जंग के सिलसिले में सीरिया में तैनात हैं। ये सैनिक राष्ट्रपति बशर अल-असद की सत्ता के विरोध में लड़ रहे SDF का समर्थन करते हैं। SDF में 50 हजार से ज्यादा कुर्द और अरब लड़ाके हैं। एसडीएफ के मुख्यालय पर हाल ही में हुए सरकारी फौज के हमले के जवाब में अमेरिका के नेतृत्व वाले फौजी लश्कर ने यह कार्रवाई की है।

Read more: स्वामी ने कहा- ‘इस साल दिवाली अयोध्या में मनाएंगे’, देखें वीडियो

असद समर्थकों के हमले में एसडीएफ का एक लड़ाका मारा गया था। रूसी सांसद फ्रैंज क्लिंसेविच ने इसे हमले की कार्रवाई बताया है जिसके पीछे कोई कारण नहीं था। इस हमले में युद्ध के किसी नियम का पालन नहीं किया गया और रात के अंधेरे में अचानक हमला बोला गया।

INH News


Title For Web: US coalition forces attack Syria, more than 100 government supporters soldiers killed
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News US USA Coalition Forces Attack Syria government supporters soldiers killed President IS
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर