Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

पीएम मोदी पहुंचे फिलीस्तीन, नवाजे गए ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फलस्तीन’ सम्मान से

By Sanjeet Tripathi

अंतरराष्ट्रीय | Published On: 10 Feb, 2018 | 5:02 PM GMT 05:30+

पीएम मोदी पहुंचे फिलीस्तीन, नवाजे गए ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फलस्तीन’ सम्मान से

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी ऐतिहासिक फिलिस्‍तीन यात्रा पर शनिवार को रामल्ला पहुंचे। मोदी पहले ऐसे भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो फिलिस्‍तीन की आधिकारिक यात्रा पर पहुंचे हैं। फिलिस्‍तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भारत एवं फिलिस्‍तीन के बीच संबंधों को बढ़ावा देने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान को देखते हुए उन्हें ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फलस्तीनसम्मान से नवाजा।

मोदी जॉर्डन सेना के हेलीकॉप्टर पर सवार होकर अम्मान से सीधे रामल्ला पहुंचे जहां फिलिस्‍तीन के प्रधानमंत्री रामी हमदल्ला ने उनका स्वागत किया। फिलिस्‍तीन पहुंचने के बाद मोदी ने कहा, ‘यह ऐतिहासिक यात्रा है जो मजबूत द्विपक्षीय सहयोग की ओर ले जाएगा’। प्रधानमंत्री मोदी अपने समकक्ष हमदल्ला के साथ फिलिस्‍तीनी नेता यासर अराफात के मकबरे पर गए और पुष्पचक्र चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अराफात को श्रद्धांजलि देने के बाद मोदी मकबरे के पास स्थित अराफात संग्रहालय में भी गए। बाद में राष्ट्रपति अब्बास ने औपचारिक वार्ता शुरू करने से पहले रामल्ला स्थित राष्ट्रपति कार्यालय पर प्रधानमंत्री मोदी का औपचारिक स्वागत किया। दोनों नेता गले मिले और दोनों देशों के राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े रहे। उन्होंने सलामी गारद ली। फिर दोनों नेता औपचारिक बातचीत के लिए राष्ट्रपति कार्यालय के भीतर गए।

Read more: राजस्थान में जमीन के नीचे दबा है 11.48 करोड़ टन सोना

दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक के समापन के बाद फिलिस्‍तीन के राष्ट्रपति अब्बास ने मोदी को ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फिलिस्‍तीनसे सम्मानित किया। ग्रैंड कॉलरविदेशी गणमान्यों - शाह, राष्ट्राध्यक्षों/शासनाध्यक्षों एवं समान पद के व्यक्तियों को दिया जाने वाला फिलिस्‍तीन का सर्वोच्च सम्मान है। इससे पहले यह सम्मान सऊदी अरब के शाह सलमान, बहरीन के शाह हमाद, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग एवं अन्य को दिया जा चुका है।

INH News


Title For Web: PM Modi arrives in Palestine, honored with 'Grand Collar of the State of Palestine'
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Local News PM Modi Narendra Modi PM Narendra Modi PM Narendra Modi arrives Palestine honored Grand Collar of the State of Palestine
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर