Breaking News

माल्या को बड़ा झटका, किंगफिशर यूके में हारी केस; देने होंगे 579 करोड़ रुपए

By Sanjeet Tripathi

अंतरराष्ट्रीय | Published On: 12 Feb, 2018 | 7:12 PM GMT 05:30+

माल्या को बड़ा झटका, किंगफिशर यूके में हारी केस; देने होंगे 579 करोड़ रुपए

लंदन : भारत में भगोड़ा घोषित किए जा चुके विजय माल्या को अब यूके एक बड़ा झटका लगा है। उनकी किंगफिशर एयरलाइंस यूके में एक केस हार गई है। केस हारने के बाद अब माल्य को उस कंपनी को लगभग 579 करोड़ रुपए क्लेम के तौर पर देने होंगे।

बता दें कि किंगफिशर एयरलाइंस अब बंद हो चुकी है। माल्या की इस कंपनी के खिलाफ सिंगापुर की बीओसी एविएशन नाम की कंपनी ने मामला दायर किया था। मामला 2014 का है, जब किंगफिशर ने बीओसी ने कुछ प्लेन लीज पर लिए थे।

यह मामला बीओसी एविएशन और किंगफिशर एयरलाइंस के बीच लीजिंग अग्रीमेंट को लेकर था। दोनों के बीच चार प्लेन को लेकर डील हुई थी, जिसमें से तीन डिलिवर किए जा चुके थे।

Read more: Watch : फिल्म न्यूटन का बाल कलाकार नक्सल इलाके में पकौड़ा बेचने के लिए मजबूर

गौरतलब है कि माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपया बकाया है। बीओसी एविएशन सिंगापुर और बीओसी एविएशन (आयरलैंड) ने इस मामले में किंगफिशर एयरलाइंस और यूनाइटेड ब्रुअरीज का नाम लिया था। यूनाइटेड ब्रुअरीज में भी माल्या की बड़ी हिस्सेदारी है।

INH News


Title For Web: Mallya got big blow, Kingfisher lost case in UK; have to pay 579 crores
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News Vijaya Mallya Bail extradition case London Court vijay mallya news Vijay Mallya Case Kingfisher UK BOC Aviation
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर