Breaking News

पाकिस्तान में फिर एक हिंदू लड़की को इस्लाम में शामिल कर करवाई जबरदस्ती शादी

By Sanjeet Tripathi

अंतरराष्ट्रीय | Published On: 10 Feb, 2018 | 5:27 PM GMT 05:30+

पाकिस्तान में फिर एक हिंदू लड़की को इस्लाम में शामिल कर करवाई जबरदस्ती शादी

नई दिल्ली : पाकिस्तान में सिंध के घोटकी जिले के भरचंडी इलाके में अपहृत की गई हिंदू लड़की जबरस्ती इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर उसका निकाह करवा दिया गया। लेकिन कहा यह गया कि उसने इस्लाम धर्म अपनी मर्जी से अपनाया है और उसकी ओर से यह भी कहलाया गया कि इस्लाम अपनाने के बाद उसने एक मुस्लिम युवक से निकाह भी कर लिया है।

वहीं उस लड़की निशा के पिता दीवान मल बेटी के अपहरण के बाद से ही उसके जबरन धर्मांतरण और निकाह की आशंका जता रहे थे। उन्होंने पुलिस के अलावा इलाके के रसूखदार मुसलमानों से भी गुहार लगाई, लेकिन हमेशा की तरह किसी ने नहीं सुनी। निशा को अगवा कर जबरन मुसलमान बनाने और उसका जबरिया निकाह कर देने की घटना पर सिंध के हिंदुओं के साथ कई मुसलमानों ने अवश्य विरोध करते हुए शर्मिंदगी का इजहार किया है।

Read more: पीएम मोदी पहुंचे फिलीस्तीन, नवाजे गए ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फलस्तीन’ सम्मान से

मानवाधिकार कार्यकर्ता के तौर पर सक्रिय कपिलदेव सिंधी ने कहा है कि निशा चंद दिन पहले तक हिंदू थी, लेकिन अब दुर्दांत मियां मिट्ठू ने उसे अगवा कर अपने मदरसे में मुसलमान बना दिया।

INH News


Title For Web: In Pakistan, the religion of a Hindu girl was changed forcibly
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News Pakistan religion Hindu forcibly Sindh Forced conversion
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर