Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

जम्मू-कश्मीर में खून-खराबे को रोकने के लिए CM महबूबा मुफ्ती ने दिया यह सुझाव

By Lalit Singh

राष्ट्रीय | Published On: 12 Feb, 2018 | 5:36 PM GMT 05:30+

जम्मू-कश्मीर में खून-खराबे को रोकने के लिए CM महबूबा मुफ्ती ने दिया यह सुझाव

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के सुंजवान में सेना के कैंप में आतंकी हमले के बाद सोमवार को श्रीनगर के करण नगर में भी सीआरपीएफ के हेडक्वॉर्टर के पास मुठभेड़ जारी है। बता दें कि इन हमलों में सेना के जवान सहित स्थानीय नागरिक भी मारे गए हैं। लगातार हो रही हिंसा और खून खराबे को रोकने के लिए जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने नया सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में खून खराबे को रोकने के लिए पाकिस्तान से बातचीत जरूरी है।

Read more:Valentine Day Special 2018 : इस एक्ट्रेस की मुस्कान पर फिदा हुआ सोशल मीडिया, देखें वीडियो

महबूबा ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, 'इस रक्तपात को रोकना चाहते हैं तो पाकिस्तान से बातचीत जरूरी है। मुझे पता है कि आज मुझे टीवी न्यूज चैनलों के ऐंकरों द्वारा ऐंटी नेशनल का तमगा दे दिया जाएगा, लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। जम्मू-कश्मीर के लोग पीड़ित हैं। हमें बात करनी होगी क्योंकि युद्ध उपाय नहीं है।'

बता दें कि महबूबा मुफ्ती इससे पहले भी कई मौकों पर पाकिस्तान के साथ बातचीत को लेकर वकालत कर चुकी हैं। दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भी पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि 'जितना आतंकवाद बढ़ेगा, उतनी मुसीबत आएगी और उनके मुल्क में ज्यादा मुसीबत आएगी। वहां कुछ भी नहीं रहेगा। अगर यही सूरत रही तो हिंदुस्तान की हुकूमत को भी सोचना पड़ेगा कि अगला कदम क्या होगा।'

Read more:केंद्रीय मंत्री उमा भारती अब नहीं लड़ेंगी कोई चुनाव,बताई यह वजह

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के हालिया कायराना हमले के बाद रविवार देर रात सेना ने सुंजवान कैंप में 'क्लिनिंग ऑपरेशन' शुरू कर दिया था। यहां सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। यह ऑपरेशन अभी भी जारी है। उधर, श्रीनगर में एक बार फिर आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमले की कोशिश की। यहां सेना और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

INH News 


Title For Web: suggestion given by Chief Minister Mehbooba Mufti to stop bloodshed in Jammu and Kashmir
suggestion Chief Minister Mehbooba Mufti stop bloodshed Jammu and Kashmir CRPF camp CRPF camp terrorist
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर