Breaking News

भाजपा की सदस्यता ले ली तो मस्जिद में घुसने की मनाही, अस्थायी मस्जिद बना पढ़ रहे नमाज

By Sanjeet Tripathi

राष्ट्रीय | Published On: 13 Feb, 2018 | 4:27 PM GMT 05:30+

भाजपा की सदस्यता ले ली तो मस्जिद में घुसने की मनाही, अस्थायी मस्जिद बना पढ़ रहे नमाज

अगरतला : त्रिपुरा में 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। राज्य की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार अपनी सत्ता बचाये रखने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है, तो कांग्रेस-भाजपा सत्ता हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी बीच जो खबर दक्षिणी त्रिपुरा से आ रही है वह चौंकाने वाली है।

शांतिबाजार संसदीय क्षेत्र में आने वाले गांव मोयदातिला के कुछ मुस्लिम परिवारों के साथ मुस्लिम समुदाय ही अछूतों सा व्यवहार कर रहा है। इस गांव में सिर्फ 100 परिवार हैं जिसमें 83 परिवार मुस्लिमों के हैं। इसमें से 25 मुस्लिम परिवारों के भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद से गांव के बाकी मुस्लिम परिवारों ने उनका बहिष्कार कर दिया। अब उन परिवारों को मस्जिद में भी नहीं घुसने दिया जा रहा है।

ऐसे ही एक भाजपा सदस्य बाबुल हुसैन ने बताया कि ‘उनके साथ कुछ परिवार डेढ़ साल पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। तभी हमें कह दिया गया था कि हमें यहां नमाज पढ़ने नहीं दी जाएगी’। बाबुल ने बताया कि मस्जिद के मौलाना ने कहा कि हम हिंदूवादी पार्टी का समर्थक हैं और मस्जिद में ऐसे लोगों का घुसना मना है। हुसैन आलू व्यापारी हैं और खुदरा बाजार में आलू बेचकर अपना परिवार चलाते हैं।

Read more: मणिशंकर के विवादित बयान से कांग्रेस नेता नाराज, राहुल से करेंगे अय्यर को पार्टी से निकालने की मांग

मोयदातिला गांव के 25 परिवार वालों ने अब बांस और टीन की सहायता से एक नई मस्जिद बनाई है। हुसैन ने कहा कि हमें नहीं पता कि बीजेपी हिंदुत्व पार्टी है। मैं नहीं जानता कि देश के किसी भी कोने में बीजेपी समर्थकों ने मुस्लिमों पर हमला किया है।

INH News


Title For Web: They take BJP membership then get stopped from entering the mosque
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News Tripura Agartala BJP BJP Membership Comunist Party Govt Congress mosque
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर