Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

राहुल का बड़ा बयान: बोले- RBI ने नहीं, RSS ने दिया था मोदी को नोटबंदी का आइडिया

By Lalit Singh

राष्ट्रीय | Published On: 13 Feb, 2018 | 6:06 PM GMT 05:30+

राहुल का बड़ा बयान: बोले- RBI ने नहीं, RSS ने दिया था मोदी को नोटबंदी का आइडिया

इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला कर रहे हैं। अब नया बयान देकर सियासी गलियारों में तूफान खड़ा कर दिया है। कर्नाटक चुनाव प्रचार में जुटे  राहुल ने नोटबंदी को लेकर मोदी और आरएसएस प्रमुख पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी का विचार RBI का नहीं बल्कि पीएम मोदी और भागवत का था।

RSS ने दिया था नोटबंदी का आइडिया

राहुल ने एक कार्यक्रम में कहा कि नोटबंदी के लिए आरबीआई या वित्त मंत्री अरुण जेतली जिम्मेदार नहीं है। इसके पीछे तो आरएसएस के एक पदाधिकारी का हाथ है, जिसके कहने पर पीएम ने नोटबंदी देश के लोगों पर थोंपी। इसके अलावा आरोप लगाया कि भाजपा हिंदुस्तान की विभिन्न संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश में लगी है। आरएसएस अपने लोगों को हर संस्था में डालने की कोशिश में है।

भागवत ने किया जवानों का अपमान

राहुल ने भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश के जवानों के बलिदान का अपमान किया है। उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्‍य में कांग्रेस की ही सरकार है और पार्टी की पूरी कोशिश है कि यहां की सत्ता उनके हाथ से ना छिने। इसलिए राहुल गांधी राजनीतिक मैदान में उतर गए हैं।

INH news


Title For Web: Rahul's big statement: no RBI, RSS gave Modi ideology of notebandi
Rahul ghandhi big statement RBI RSS BJP Congress PM Narendra modi ideology of notebandi
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर