Breaking News

पीएम मोदी तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना, फलस्तीन जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री

By Lalit Singh

राष्ट्रीय | Published On: 9 Feb, 2018 | 9:11 PM GMT 05:30+

पीएम मोदी तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना, फलस्तीन जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी तीन देश फलस्तीन, यूएई और ओमान की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए हैं। किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला फलस्तीन दौरा है। पीएम ने गुरुवार को कहा, 'भारत के लिए खाड़ी और पश्चिम एशिया क्षेत्र मुख्य प्राथमिकता है। उनका यह दौरा इस क्षेत्र से रिश्तों को मजबूत करना है।' बता दें कि मोदी 9-12 फरवरी को तीन देशों के अपने दौरे पर होंगे। उन्होंने कहा कि वह 2015 से खाड़ी और पश्चिमी एशियाई क्षेत्र के अपने पांचवें दौरे पर होंगे।

Read more: आरबीआई की इस फर्जी वेबसाइट से रहें सावधान,नहीं तो लुट जाएगी गाढ़ी कमाई

 मोदी ने कहा, ‘यह क्षेत्र हमारी बाहरी रिश्तों के लिए महत्वपूर्ण प्राथमिकता में है। हम यहां के देशों के साथ जीवंत बहुआयामी संबंधों का आनंद उठाते हैं। मैं इस दौरे जरिए पश्चिम एशिया और खाड़ी क्षेत्रों के साथ भारत के रिश्ते को मजबूत करने को लेकर सकारात्मक हूं। ये रिश्ते हमारे लिए अहम हैं।

Read more: Watch video : अंधविश्वास का ऐसा जाल, भूत भगाने के नाम पर किशोरी से हो रही यह क्रूर और शर्मनाक हरकत

मोदी ने कहा कि वह राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ अपनी वार्ता को लेकर सकारात्मक हैं। उन्होंने फलस्तीनी लोगों और फलस्तीन के विकास के लिए भारत के समर्थन की पुष्टि भी की। मोदी ने कहा कि जॉर्डन के बाद 10 फरवरी को उनकी फलस्तीन की यात्रा शुरू होगी।

बता दें कि पीएम 10-11 फरवरी को यूएई के दौरे पर होंगे। वह दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट के छठवें अधिवेशन को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि 11 फरवरी की शाम को वह ओमान के सुल्तान से मुलाकात करेंगे।

INH News


Title For Web: PM narendra modi is on three countries UAE Oman and Palestine visit
PM narendra modi Three countries UAE Oman Palestine visit india news in hindi latest India news update national news hindi news Breaking news
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर