Breaking News

पीएम मोदी ने मस्कट में की 200 साल पुराने शिव मंदिर में पूजा, भारत के लिए रवाना

By Lalit Singh

राष्ट्रीय | Published On: 12 Feb, 2018 | 4:04 PM GMT 05:30+

पीएम मोदी ने मस्कट में की 200 साल पुराने शिव मंदिर में पूजा, भारत के लिए रवाना

ओमान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों की विदेश यात्रा खत्म कर भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। यात्रा के अंतिम चरण ओमान में मोदी ने दो दिन गुजारे। ओमान यात्रा के दौरान पीएम कई साल पुराने शिव मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह सुल्तान कबूस मस्जिद पहुंचे। मंदिर-मस्जिद दौरे से पहले उन्‍होंने ओमान के अंतरराष्‍ट्रीय संबंध एवं सहयोग मामलों के उप प्रधानमंत्री सैयद असद बिन तारिक अल सैद से मुलाकात की। वह ओमान की बिजनेस मीटिंग में भी शामिल हुए। दोनों देशों के बीच कुछ समझौते भी हुए हैं।

Read more:Valentine Day Special 2018 : इस एक्ट्रेस की मुस्कान पर फिदा हुआ सोशल मीडिया, देखें वीडियो

भारतीय समुदाय में जबरदस्‍त उत्‍साह

पीएम मोदी को अपने बीच देख भारतीय समुदाय में जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिला। शिव मंदिर के बाहर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। हालांकि पीएम मोदी ने भी उन्‍हें निराश नहीं किया और हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। लोग उनसे हाथ मिलाने और छूने की कोशिश करते भी नजर आए। आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने अबु धाबी में पहले मंदिर की शिलान्‍यास रखी थी। वह यूएइ का पहला हिंदू मंदिर होगा।

Read more:केंद्रीय मंत्री उमा भारती अब नहीं लड़ेंगी कोई चुनाव,बताई यह वजह

पीएम नरेंद्र मोदी अपनी यूएइ यात्रा के बाद रविवार को देर शाम ओमान पहुंचे, जहां उन्हें डिप्टी पीएम सैयद फहद बिन मोहम्मद अल सईद ने रिसीव किया। पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मस्कट के स्टेडियम में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। देश की तीन भाषाओं में लोगों को नमस्कार करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, 'अगर मैं देश की विभिन्न भाषाओं में नमस्कार करने लगूं तो कई घंटे गुजर जाएंगे।' अपने भाषण में उन्होंने कई बार पुराने सरकार को निशाने पर लिया।

INH News 


Title For Web: PM modi visit shiv temple and mosque in muscat also meet ceos of companies
PM modi shiv temple mosque in muscat meet ceos of companies oman
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर