Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

नोटबंदी-GST को लेकर UAE में विपक्ष पर बरसे मोदी, किया भव्य हिंदू मंदिर का शिलान्यास, लगे मोदी-मोदी के नारे, see video

By Lalit Singh

राष्ट्रीय | Published On: 11 Feb, 2018 | 2:44 PM GMT 05:30+

नोटबंदी-GST को लेकर UAE में विपक्ष पर बरसे मोदी, किया भव्य हिंदू मंदिर का शिलान्यास, लगे मोदी-मोदी के नारे, see video

अपने द्विपक्षीय दौरे के तहत संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुबई के ओपेरा हाउस में शानदार स्वागत हुआ। ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के आर्थिक नीतिगत फैसलों को सही बताया। इसके अलावा विदेशी जमीन से विपक्ष और पूर्व की यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर विदेशी धरती से निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि नोटबंदी होने पर देश के गरीब तबके को फौरन समझ में आ गया कि यह सही दिशा में उठाया गया कदम हैं, लेकिन जिसकी रात की नींद चली गई हो, वो दो साल के बाद भी रो रहा है।

भारत और खाड़ी देशों का गहरा नाता

इस दौरान मोदी ने कहा कि भारत और खाड़ी देशों का गहरा नाता है। हमारा नाता सिर्फ कारोबारी का ही नहीं रहा है, बल्कि सहयोगी का भी रहा है। कई दशकों के बाद भारत का खाड़ी देशों के साथ गहरा और व्यापक नाता बना है । यहां के शासकों ने भारत का सम्मान किया है, इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि यहां के आदर्शों का भी ध्यान रखा जाए। साल 2014 में वैश्विक स्तर पर 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' के अनुसार हम काफी पीछे थे, पर बीते चार सालों में भारत ने लंबी छलांग लगाई है। अब भारत को ग्लोबल बेंचमार्क पर लाना है। चार साल में देश का आत्मविश्वास बढ़ा है।

Read more: सुंजवां आतंकी हमले में 5 जवान शहीद , 4 आतंकी ढेर, सेना का ऑपरेशन जारी

मोदी ने कहा कि दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की होगी। महात्मा गांधी अक्सर प्रिय कार्यों और श्रेय वाले कार्यों की बात करते थे। उन्होंने कहा कि प्रिय लगने वाले नहीं, बल्कि फायदा पहुंचाने वाले काम किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि बदलाव लाने में थोड़ी कठिनाई जरूरी होती है। जो जीएसटी पिछले कई सालों से लटका था, उसको अब पास किया गया। इससे कारोबार सुगम हुआ है, जिसका सकारात्मक असर दिखने लगा है। UAE में लघु भारत बसता है। भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिसका आप भली-भांति अनुभव कर सकते हैं। मोदी ने कहा कि यहां भारतीय समुदाय के 30 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं। यहां के लोगों ने भारतीय समुदाय के लोगों को रहने का माहौल दिया है, जिसका मैं धन्यवाद करता हूं।

Read more:भूखे पेट हॉफ मैराथन में दौड़े धावक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक भी रहे मौजूद, see video

भव्य हिंदू मंदिर का शिलान्यास, लगे मोदी-मोदी के नारे

मोदी ने अबू धाबी के वॉर मेमोरियल में वहात-अल-करमा पहुंचकर वहां पर यूएई के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी। इसके बाद अबु धाबी में हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि हम उस परंपरा में पले बड़े हैं जहां मंदिर मानवता का माध्यम है। ये मंदिर आधुनिक तो होगा ही, लेकिन विश्व को 'वसुदेव कुटुम्बकम ' अनुभव करने का माध्यम बनेगा। मंदिर मानवता का माध्‍यम है।

 INH News 


Title For Web: PM modi speech in dubai opera-house, naugurates first hindu temple in abudhabhi
PM modi speech in dubai opera house naugurates first hindu temple Abudhabhi BJP Congress PM Narendra modi
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर