Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

अरुणाचल में बोले पीएम मोदी- ‘यहां से फैलेगा प्रकाश, सारा देश देखेगा’

By Sanjeet Tripathi

राष्ट्रीय | Published On: 15 Feb, 2018 | 3:17 PM GMT 05:30+

अरुणाचल में बोले पीएम मोदी- ‘यहां से फैलेगा प्रकाश, सारा देश देखेगा’

अगरतला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। अरुणाचल की राजधानी ईटानगर में एक रैली में उन्होंने कहा कि जिस अरुणाचल प्रदेश से प्रकाश फैलता है, वहां से ऐसा प्रकाश फैलेगा कि पूरा देश देखेगा

रैली में पूर्व प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले के प्रधानमंत्री के पास काम ज्यादा रहता था, तो वे आ नहीं पाते थे। मैं यहां आए बिना रह नहीं पाता। उन्होंने पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश में पैसे की कमी नहीं है। लेकिन अगर बाल्टी में ही छेद हो तो पानी भरेगा क्या? हमारे देश में पहले ऐसे ही चला है

पीएम मोदी ने यहां ईटानगर में सिविल सचिवालय कॉम्प्लेक्स की बिल्डिंग, कन्वेंशन हॉल का उद्घाटन किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर दफ्तर का माहौल ठीक रहता है तो उसका कामकाज पर भी असर पड़ता है। एक ही कैंपस में कई सरकारी दफ्तर होने से गांव से आने वाले फरियादियों को सबसे ज्यादा फायदा होता है।

उन्होंने कहा कि जिस अरुणाचल प्रदेश से प्रकाश फैलता है, आने वाले दिनों में यहां ऐसा प्रकाश फैलेगा कि पूरा देश देखेगा। पीएम मोदी ने आयुष्यमान भारत की खूबियां बताते हुए कहा कि इस योजना को भारत सरकार ने मिशन मोड में उठाया है। उन्होंने कहा कि यहां तीन सौगात की पहले से योजना थी. लेकिन मैं चौथी सौगात भी लाया हूं।

पीएम ने अरुणाचलवासियों को चौधी सौगात देते हुए कहा कि नई दिल्ली से नाहरलगुन एक्सप्रेस जो अभी तक सप्ताह में एक दिन चलती थी, उसका नाम अरुणाचल एक्सप्रेस कर इसे सप्ताह में दो दिन कर दिया गया है

पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां एक मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का मौका मुझे मिला है। हमारे देश में आरोग्य के क्षेत्र में अभी काफी काम किया जाना बाकी है। हमारा सपना है कि देश के हर 3 संसदीय क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज हो और हम इस दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं।

Read more: Bihar : आरा में बम ब्लास्ट में एक आतंकी घायल, 4 फरार

गुरुवार को त्रिपुरा में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी त्रिपुरा के शांति बाजार और अगरतला में रैलियां करेंगे। मोदी इससे पहले भी सोनामुरा में रैली को संबोधित कर चुके हैं। पीएम मोदी गुरुवार को यहां रोड शो भी करेंगे। ये हिस्सा साउथ त्रिपुरा का है, इससे पहले मोदी ने नॉर्थ त्रिपुरा में रैली को संबोधित किया था। शांति बाजार लेफ्ट का गढ़ रहा है।

 

INH News


Title For Web: PM Modi speaks in Arunachal- 'Light will spread from here, entire country will see'
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News PM Narendra Modi PM Narendra Modi PM pm modi speech pm modi news pm modi latest news Arunachal Light spread entire country
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर