Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

ममता ने दिया पीएम मोदी को झटका, पश्चिम बंगाल सरकार लागू नहीं करेगी ‘मोदी केयर स्कीम’

By Sanjeet Tripathi

राष्ट्रीय | Published On: 14 Feb, 2018 | 11:56 AM GMT 05:30+

ममता ने दिया पीएम मोदी को झटका, पश्चिम बंगाल सरकार लागू नहीं करेगी ‘मोदी केयर स्कीम’

कोलकता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी महत्वाकांक्षी योजना नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने झटका दिया है। केंद्रीय बजट में एलान किए गए नेशनल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम को पश्चिम बंगाल सरकार लागू नहीं करेगी। ऐसा करने वाला पश्चिम बंगाल पहला राज्य बन गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि काफी मेहनत से अर्जित किए अपने संसाधनों को राज्य बरबाद नहीं करेगा। इस स्कीम के लिए 40 फीसदी रकम राज्यों को देनी है।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि जब राज्य के पास पहले से ये स्कीम है तो दूसरी स्कीम में राज्य पैसा क्यों दे। ममता बनर्जी ने केंद्र पर विभिन्न योजनाओं के लिए पैसा रोकने का आरोप लगाया और धमकी दी कि यदि केंद्र सरकार ने अपनी जन विरोधी नीतियां नहीं बदलीं तो वह उसके खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करेंगी

Read more: रातों रात सेलिब्रिटी बनी प्रिया प्रकाश के खिलाफ हैदराबाद में शिकायत दर्ज

उन्‍होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने एकीकृत बाल विकास सेवाओं सहित किसानों, गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों से संबंधित अन्य विकास कार्यक्रमों के लिए अपना 90 प्रतिशत कोष रोक दिया है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, ‘लेकिन हमने एक भी परियोजना को नहीं रोका है और वित्तीय बाधाओं के बावजूद अपने खुद के संसाधनों से पर्याप्त कोष देकर उन्हें बरकरार रखा है’।

INH News


Title For Web: Mamata gave a shock to PM Modi, Government of West Bengal will not implement 'Modi Care Scheme'
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Local News Modi Care National Health Scheme National Health Protection Scheme Mamata banerjee TMC Trunmool Congress Trinmool Congress
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर