Breaking News

लखनऊ विवि ने जारी किया आदेश, ‘वेलेंटाइन डे पर न आएं छात्र-छात्राएं; कैंपस रहेगा बंद’

By Sanjeet Tripathi

राष्ट्रीय | Published On: 13 Feb, 2018 | 4:44 PM GMT 05:30+

लखनऊ विवि ने जारी किया आदेश, ‘वेलेंटाइन डे पर न आएं छात्र-छात्राएं; कैंपस रहेगा बंद’

लखनऊ : वेलेंटाइन डे पर लखनऊ विश्वविद्यालय ने आदेश जारी किया है कि छात्र-छात्राएं लखनऊ विश्वविद्यालय कैंपस में वेलेंटाइन डे न मनाएं। छात्र-छात्राओं ने इस आदेश को छोटी सोच बताया है।

लखनऊ विवि के आदेश में कहा गया है कि अगर कोई छात्र-छात्रा वेलेंटाइन डे मनाते पाया गया तो उसके खिलाफ विश्वविद्यालय कड़ी कार्रवाई करेगा। लखनऊ यूनिवर्सिटी के इस सख्त आदेश को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी आक्रोश है। हालांकि विश्वविद्यालय में 14 फरवरी को महाशिवरात्रि का अवकाश भी है।

कुलानुशासक प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोई भी छात्र-छात्राएं परिसर में वेलेंटाइन डे न मनाएं। सख्त हिदायत दी गई है कि अगर कोई भी ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ विश्वविद्यालय कड़ी कार्रवाई करेगा। वहीं महाशिवरात्रि के दिन विश्वविद्यालय में छुट्टी रहेगी।

यूनिवर्सिटी प्रशासन के इस आदेश पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए छात्रों ने कहा कि ये एक छोटी सोच का उदाहरण है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 14 फरवरी को प्रांगण में घूमने वाले छात्र-छात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

परिसर में नोटिस चस्पा करके प्रशासन ने चेतावनी जारी की है। इस चेतावनी में लिखा है कि अगर वे वेलेंटाइन डे वाले दिन यूनिवर्सिटी परिसर में घूमते पाए गए तो उनपर अनुसाशनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Read more: मणिशंकर के विवादित बयान से कांग्रेस नेता नाराज, राहुल से करेंगे अय्यर को पार्टी से निकालने की मांग

नोटिस में लिखा है कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय पूरी तरह से बंद रहेगा। न तो इस दिन कोई अतिरिक्त कक्षाएं लगेंगी न ही कोई प्रयोगात्मक परिक्षाएं होंगे। परिसर में इस दिन किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन को भी प्रतिंबधित किया गया है। इसी कारण छात्र-छात्राओं को सख्त निर्देश दिए जाते हैं कि लखनऊ यूनिवर्सिटी कदापि न आएं।

INH News


Title For Web: Lucknow University's order, 'Students Do not come on Valentine's Day; Campus will remain closed'
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Local News University Lucknow University Campus Students Valentine Day Administration
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर