Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

जानिए राहुल गांधी ने क्यों कहा- ‘मोहन भागवतजी, सेना और शहीदों का अपमान करने पर आपको शर्म आनी चाहिए’

By Sanjeet Tripathi

राष्ट्रीय | Published On: 12 Feb, 2018 | 1:36 PM GMT 05:30+

जानिए राहुल गांधी ने क्यों कहा- ‘मोहन भागवतजी, सेना और शहीदों का अपमान करने पर आपको शर्म आनी चाहिए’

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के सेना संबंधी बयान की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सेना को तैयार होने में 6-7 महीने लगेंगे जबकि संघ के स्वयंसेवकों को 2 से तीन महीने ही लगेंगे।

राहुल ने कहा, 'यह उन लोगों का अपमान है जो देश के लिए अपनी जान दे रहे हैं। यह हमारे तिरंगे का भी अपमान है क्योंकि हमारे सैनिक इसको सैल्यूट करते हैं। सेना और शहीदों का अपमान करने पर भागवतजी आपको शर्म आनी चाहिए।

इधर संघ ने इस बारे में अपनी सफाई में कहा है कि मोहन भागवत की ओर से दिए गए बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। उनके कहने का मतलब था कि परिस्थिति आने पर और संविधान द्वारा मान्य होने पर भारतीय सेना को सामान्य समाज को तैयार करने के लिए 6 महीने का वक्त चाहिए। लेकिन संघ के स्वयंसेवकों को भारतीय सेना 6 महीने में ही तैयार कर लेगी क्योंकि संघ के स्वयंसेवकों का अनुशासन ही ऐसा रहता है। यह सेना के साथ तुलना नहीं है। समाज और स्वयंसेवकों के बीच थी।

बता दें, खबरों के मुताबिक मोहन भागवत का कहना था कि अगर जरूरत पड़ी तो देश के लिये लड़ने की खातिर आरएसएस के पास तीन दिन के भीतर सेनातैयार करने की क्षमता है

INH News


Title For Web: Know why Rahul Gandhi said: 'bhagwatji, You should be ashamed when you insult the army and martyrs'
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Local News Congress Rahul Gandhi Congress President Sonia Gandhi Forerm Congress President Congress leaders Mohan Bhagwat RSS
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर