Breaking News

फरीदाबाद में रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगी के परिसरों पर ED का छापा

By Lalit Singh

राष्ट्रीय | Published On: 9 Feb, 2018 | 7:06 PM GMT 05:30+

फरीदाबाद में रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगी के परिसरों पर ED का छापा

नई दिल्ली: बीकानेर में एक भूमि घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले की अपनी जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रॉबर्ट वाड्रा से कथित तौर पर जुड़े एक व्यक्ति के फरीदाबाद स्थित परिसरों पर छापेमारी की है। अधिकारियों ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी से सटे फरीदाबाद निवासी महेश नागर के परिसरों पर छापेमारी की। नागर एमएस स्काइलाइट हॉस्पिटालिटी प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं।

बता दें कि इस कंपनी के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा से कथित ताल्लुकात हैं। पिछले साल दिसंबर में एजेंसी ने नागर के करीबी सहयोगी अशोक कुमार और एक अन्य जयप्रकाश भार्गव को गिरफ्तार किया था। ईडी राजस्थान में बीकानेर के सीमावर्ती इलाके के कोलायत इलाके में जमीन की खरीद में कथित घोटाले की जांच कर रहा है।

Read more: आरबीआई की इस फर्जी वेबसाइट से रहें सावधान,नहीं तो लुट जाएगी गाढ़ी कमाई

भूमि घोटाला मामले में 2 गिरफ्तार

इससे पहले बीते साल 22 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित राजस्थान भूमि घोटाले से जुड़े दो 'मुख्य जालसाजों' को गिरफ्तार किया था। इस घोटाले में एक आतिथ्य कंपनी भी शामिल है, जिसके निदेशकों में रॉबर्ट वाड्रा का नाम भी शामिल है। जयप्रकाश भार्गव और अशोक कुमार को गुरुवार (21 दिसंबर) को गिरफ्तार किया था। ईडी अधिकारियों ने कहा था कि अशोक कुमार स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी के महेश नागर के सहायक के करीबी हैं। दिल्ली स्थित आतिथ्य कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि वाड्रा 2007 से उसके निदेशकों में से एक रहे हैं।

Read more: Watch video : अंधविश्वास का ऐसा जाल, भूत भगाने के नाम पर किशोरी से हो रही यह क्रूर और शर्मनाक हरकत

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि कुमार को महेश नागर के लिए इस्तेमाल किया गया था। बयान में दावा किया गया कि स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी ने 69.55 हेक्टेयर जमीन को 72 लाख रुपये में खरीदा था और फिर एलेगेंनी फिनलीज नामक कंपनी को 5.15 करोड़ रुपए में बेचकर 4.43 करोड़ रुपए का लाभ कमाया था।

Read more: ISI को खुफिया दस्तावेज मुहैया करवाने के आरोप में एयर फोर्स का ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार

जांच के दौरान यह पाया गया कि एलेगेंनी फिनलीज एक कंपनी के रूप में किसी भी वास्तविक व्यापार गतिविधियों में शामिल नहीं है और इसके कई शेयर धारक फर्जी निकले थे. इससे पहले ईडी ने इस मामले के संबंध में सरकारी अधिकारियों और अन्य लोगों की 1.18 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी।

INH News


Title For Web: Bikaner land scam: enforcement directorate raids alleged robert vadra
Bikaner land scam Raids ED Alleged Robert vadra ED Raids
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर