Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

AAP सरकार के 3 साल पूरे, केजरीवाल ने गिनाई उपलब्धियां

By Sanjeet Tripathi

राष्ट्रीय | Published On: 14 Feb, 2018 | 1:45 PM GMT 05:30+

AAP सरकार के 3 साल पूरे, केजरीवाल ने गिनाई उपलब्धियां

नई दिल्ली : दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सभी कैबिनेट मंत्रियों ने अपने कामों का ब्योरा दिया। केजरीवाल ने जनता के बीच अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि तीन साल में हमने सारे वादे पूरे किए।

केजरीवाल ने कहा कि आज़ादी के बाद उनकी सरकार में सबसे ज़्यादा काम हुआ है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया गया है। मोहल्ला क्लीनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में मील के पत्थर साबित हो रहे हैं। बजट का 25% शिक्षा पर ख़र्च किया।

बता दें कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के आज 3 साल पूरे हो गए हैं। आज से 3 साल पहले 2015 में वैलेंटाइन डे पर 70 में से 67 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी सरकार ने शपथ ली थी।

उन्‍होंने कहा कि हम हेल्थ में 3 टियर सिस्टम ला रहे हैं।  पहला मोहल्ला क्लिनिक, दूसरा पॉली क्लिनिक और तीसरा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल। दिल्‍ली के सीएम ने कहा कि जनता टैक्स देती है तो उसे भी कुछ न कुछ मिलना चाहिए, हमारी सरकार इस पर काम कर रही है की अगर कोई बच्चा दिल्ली में पैदा होता हैं तो उसकी शिक्षा और स्वास्थ्य का सारा खर्चा दिल्ली सरकार का होगा।

Read more: 2018 में भी बड़े धमाके की तैयारी में Jio, मार्च तक लॉन्च हो सकती है ब्रॉडबैंड सर्विस

उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार के कुल बजट में स्वास्थ्य पर ढाई प्रतिशत खर्च होता है। राजस्थान में साढ़े चार प्रतिशत होता है, लेकिन दिल्ली में हम 12% खर्च करते है। क्योंकि हमारी सरकार के पास इच्छा शक्ति है। उन्‍होंने कहा कि जब हम आंदोलन में थे तब लोग कहते थे की सारी कमाई तो बिजली और पानी के बिल में चली जाती है, लेकिन जब से हमारी सरकार आई है तब से हमने बिजली के बिल नहीं बढ़ने दिए। 2010 में 400 यूनिट खर्च करने पर 1340 रु आता था. 2014 में 2040 रु आता था और 2017-18 में अब 1170 रूपये आता है।

INH News


Title For Web: 3 Year AAP Government Delhi - 3 years of AAP government; Kejriwal counts achievements
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News AAP AAP Govt Arvind Kejriwal CM Delhi CM CM Arvind Kejriwal Health Hospital Mohalla Clinic3 Year AAP Government Delhi
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर