Breaking News
  • बीजापुर : मिलिशिया कमांडर अवलम मंगू गिरफ्तार, आईईडी प्लांट का मास्टर माइंड है नक्सली मंगू, जवानों को निशाना बनाने की फिराक में था नक्सली, पुलिस ने पालनार के जंगलों से अरेस्ट किया।
  • मुंगेली : 2 अलग सड़क हादसे में 3 लोग घायल, 1 बजुर्ग सहित 2 लोग हुए घायल, 1 को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती, 2 बिलासपुर सिम्स रेफर, कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना।
  • जांजगीर : पारिवारिक विवाद में पत्नी को छत से दिया धक्का, सट्टा और शराब का लती है गिरफ्तार पति, महिला की हालत गंभीर।
  • पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार की जापान यात्रा पर पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कसा तंज, कहा- ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’।
  • नई दिल्ली : कोयला खनन में लगी सरकारी कंपनी CIL का एकाधिकार खत्म, केंद्र सरकार ने दी प्राइवेट कंपनियों को हरी झंडी।
  • नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले पर बोले अन्ना हजारे, ‘देश को भ्रष्टाचारमुक्त नहीं बनाना चाहती सरकारें’।
  • काठमांडू : नेपाली पीएम केपी ओली का बयान, ‘भारत से और लाभ उठाने के लिए चीन से गहरा करना चाहते हैं रिश्ता’।

Controversy on Film Sexy Durga : सेक्सी दुर्गा फिल्मोत्सव के लिए नामंजूर, निर्देशक ने छेड़ी लड़ाई

By Tapan Niraj

मनोरंजन | Published On: 27 Sep, 2017 | 3:29 AM GMT 05:30+

Controversy on Film Sexy Durga : सेक्सी दुर्गा फिल्मोत्सव के लिए नामंजूर, निर्देशक ने छेड़ी लड़ाई

इस फिल्म का किसी भी तरह से कोई धार्मिक संबंध नहीं है - सनल कुमार शशिधरन

नई दिल्ली : तिरुवनंतपुरम के एक स्वतंत्र फिल्म निर्माता ने अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त अपनी फिल्म 'सेक्सी दुर्गा' को मंजूरी देने के लिए सेंसर बोर्ड से लड़ाई शुरू कर दी है। सनल कुमार शशिधरन की यह मलयालम फिल्म 23 सालों में पहली भारतीय फिल्म है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव रॉटरडैम (आईएफएफआर) में टाइगर पुरस्कार मिलने वाला है।

 

It is learned that the exemption application by Jio MAMI Mumbai Film Festival with Star to screen Sexy Durga has been...

Posted by Sanal Kumar Sasidharan on Sunday, September 24, 2017

धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं

फिल्म निर्माता ने कहा कि इस फिल्म को अगले महीने होने वाले स्टार 2017 जियो मुंबई फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किए जाने पर सेंसर बोर्ड ने रोक लगा दी थी, क्योंकि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने निष्कर्ष निकाला था कि इस फिल्म के कारण लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं और कानून व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म का किसी भी तरह से कोई धार्मिक संबंध नहीं है।

इसे भी पढ़ें : Indigo Raipur-Kolkata Flight Emergency Landing : हवा में आई तकनीकि खराबी, इंडिगो की रायपुर-कोलकाता फ्लाइट की हुई आपात लैंडिंग

भारत ईरान जैसा देश बनता जा रहा है

फिल्म पर रोक से शशिधरन परेशान और नाराज हैं। उन्होंने यह तक कह दिया कि भारत ईरान जैसा देश बनता जा रहा है। लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है और सेंसर बोर्ड से एक प्रमाणपत्र लेने के लिए आवेदन किया है। बोर्ड के लिए स्क्रीनिंग मंगलवार को हुई।

अदालत जाकर अपील करूंगा

शशिधरन ने फोन पर मीडिया को बताया कि मैं सेंसर बोर्ड की राय का इंतजार कर रहा हूं। मैं इसके लिए लड़ने जा रहा हूं, क्योंकि यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, कलात्मक चीज रचने की स्वतंत्रता का सवाल है, मैं चुप नहीं बैठूंगा। मैं इसके लिए अदालत जकर अपील करूंगा और इस लड़ाई के लिए जो भी कर सकता हूं, वो करूंगा।

इसे भी पढ़ें : Naxal in Chhattisgarh : माओवादी मसले पर सरकार पूरी तरह विफल - दिग्विजय सिंह

दुर्गा तो हमारी देवी हैं

आईएफएफआर की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि राजश्री देशपांडे और कन्नन नायर अभिनीत 'सेक्सी दुर्गा' एक ऐसी फिल्म है, जिसमें यह दिखाया गया है कि एक पुरुष प्रधान समाज में जुनून और पूजा कैसे तेजी से उत्पीड़न और शक्ति के दुरुपयोग की मानसिकता पैदा करती है। उन्होंने कहा कि दुर्गा फिल्म का नायक है। मुझे पता है कि लोग कहेंगे, दुर्गा तो हमारी देवी हैं, लेकिन अगर यह मामला है, तो सड़कों पर जाने वाली दुर्गा नाम की सभी महिलाओं की पूजा करें। लेकिन यह नहीं हो रहा है।

भारत में दुर्गा नाम बड़ा ही सामान्य है

फिल्म निर्माता ने कहा कि मेरा कहने का मतलब है कि भारत में दुर्गा नाम बड़ा ही सामान्य है। यह केवल देवी का नाम नहीं है। यहां कई इंसानों का नाम दुर्गा है। लेकिन आप देख सकते हैं कि उनके साथ इंसानों जैसा बर्ताव तक नहीं किया जाता। जब उन्हें मदद की जरूरत होती है, तब लोग उन्हें नकार देते हैं। लेकिन जब एक फिल्म का शीर्षक इस नाम से आता है तो लोग चिल्लाने लगते हैं, रोने लगते हैं और कहते हैं कि इससे हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय फिल्म निर्माता सच्चाई पर आधारित फिल्में बनाने का साहस दिखाते हैं, इसके लिए आंदोलन करते हैं, और वे (सरकार) उस आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं। यह बहुत ही मुश्किल समय है।

इसे भी पढ़ें : POCSO Act : सभी स्कूलों में पॉक्सो बॉक्स लगाने का आदेश, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही, पढ़िए ये रिपोर्ट

अब सेंसर प्रमाणीकरण के लिए आवेदन किया है

महोत्सव की निदेशक स्मृति किरण ने माडिया को बताया कि हमें थियेटर में फिल्में चलाने के लिए सेंसर से छूट या प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है। शशिधरन ने अब सेंसर प्रमाणीकरण के लिए आवेदन किया है और हमें उम्मीद है कि वह इसे प्राप्त कर लेंगे, ताकि हम इसे महोत्सव में देख सकें।

(Source : IANS)

INH News


Title For Web: Controversy Film Sexy Durga Sexy Durga Denied Exemption From IB Ministry For MAMI Screening As Film Could Hurt Religious Sentiments
Latest News INH News Chhattisgarh News Raipur तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार सेक्सी दुर्गा सेंसर बोर्ड सनल कुमार शशिधरन मलयालम फिल्म टाइगर पुरस्कार अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव रॉटरडैम आईएफएफआर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय Controversy on Film Sexy Durga
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर