Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

धमतरी: इस मॉडर्न गांव को मिली इतनी सुविधाएं कि अब ग्रामीण ही कह रहे मत करो विकास कार्य, जानें वजह

By Lalit Singh

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 11 Feb, 2018 | 6:32 PM GMT 05:30+

धमतरी: इस मॉडर्न गांव को मिली इतनी सुविधाएं कि अब ग्रामीण ही कह रहे मत करो विकास कार्य, जानें वजह

धमतरी: पंचायतों में अक्सर विकास कार्य करवाने के लिए होड़ लगी रहती है। जनप्रतिनिधि और लोग चाहते हैं कि उनके क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य हो, लेकिन धमतरी के मुजगहन पंचायत में इसके विपरित हो रहा है। यहां के लोगों ने विकास कार्य का ही विरोध करना शुरू कर दिया है। बता दें कि धमतरी शहर से लगे इस पंचायत में शासकीय औष​धि गोदाम का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन पूरे पंचायत के लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

Read more: छुट्टी पर गए राष्ट्रपति को​विंद के सुरक्षा गार्ड ने बैंक में डाली डकैती, साथियों समेत गिरफ्तार

जिला प्रशासन ने इस गांव में एक सर्किट हाउस, बड़ा पशु औषधालय, केंद्रीय विद्यालय बनवाया है। इसके अलावा यहां दो बड़े निजी स्कूल भी संचालित हो रहे हैं। गांव से होकर फोरलेन बायपास एनएच भी निर्माणाधीन है। इस दृष्टिकोण से मुजगहन जिले में अपनी तरह का इकलौता पंचायत भी है।

Read more: दरिंदे पति ने की हैवानियत की सारी हदें पार, प्राइवेट पार्ट को गर्म हसिए से दागा, मिर्च पाउडर भी डाला

इन तमाम विकास कार्यों ने इस गांव का अभी से सुनहरा भविष्य तय कर दिया है, लेकिन अब ग्रामीणों का तर्क ये है कि इतने बड़े पैमाने पर शासन की योजनाओं के लिए जमीन देने के बाद अब गांव की निस्तारी के लिए जमीन कम पड़ने लगी है। ग्रामीण चाहते हैं कि अब यहां कोई निर्माण कार्य और विकास कार्य न हो। इधर, पंचायत की शिकायत पर जिला प्रशासन ने विचार करने की बात कही है।

देवेन्द्र मिश्रा की रिपोर्ट

INH News


Title For Web: protest against development work in Mujaghan panchayat at dhamtari
protest Against development work Mujaghan panchayat Dhamtari district modern village Chhattisgarh news in hindi Chhattisgarh news Raipur news latest Chhattisgarh news update cg news today cg latest news in hindi
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर