Breaking News
  • बीजापुर : मिलिशिया कमांडर अवलम मंगू गिरफ्तार, आईईडी प्लांट का मास्टर माइंड है नक्सली मंगू, जवानों को निशाना बनाने की फिराक में था नक्सली, पुलिस ने पालनार के जंगलों से अरेस्ट किया।
  • मुंगेली : 2 अलग सड़क हादसे में 3 लोग घायल, 1 बजुर्ग सहित 2 लोग हुए घायल, 1 को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती, 2 बिलासपुर सिम्स रेफर, कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना।
  • जांजगीर : पारिवारिक विवाद में पत्नी को छत से दिया धक्का, सट्टा और शराब का लती है गिरफ्तार पति, महिला की हालत गंभीर।
  • पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार की जापान यात्रा पर पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कसा तंज, कहा- ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’।
  • नई दिल्ली : कोयला खनन में लगी सरकारी कंपनी CIL का एकाधिकार खत्म, केंद्र सरकार ने दी प्राइवेट कंपनियों को हरी झंडी।
  • नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले पर बोले अन्ना हजारे, ‘देश को भ्रष्टाचारमुक्त नहीं बनाना चाहती सरकारें’।
  • काठमांडू : नेपाली पीएम केपी ओली का बयान, ‘भारत से और लाभ उठाने के लिए चीन से गहरा करना चाहते हैं रिश्ता’।

छत्तीसगढ़ की गणतंत्र दिवस झांकी को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, सीएम रमन ने दी बधाई

By Lalit Singh

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 28 Jan, 2018 | 2:22 PM GMT 05:30+

छत्तीसगढ़ की गणतंत्र दिवस झांकी को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, सीएम रमन ने दी बधाई

रायपुर: दुनिया की सबसे पुरानी नाट्यशाला के रूप में प्रसिद्ध छत्तीसगढ़ के रामगढ़ की झांकी को नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय समारोह में तीसरा पुरस्कार मिला है। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस उपलब्धि पर हर्ष जताया है। उन्होंने इसके लिए जनसम्पर्क विभाग सहित सरगुजा जिले की जनता और प्रदेशवासियों को बधाई दी है। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने 28 जनवरी को सुबह 10.30 बजे नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला शिविर में झांकियों को पुरस्कार प्रदान किया। 

Read more: देश में पहली बार महिला इमाम ने करवाई जुम्मे की नमाज, अब मिल रही हत्‍या की धमकी

बता दें कि 26 जनवरी को वहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश-विदेश के आमंत्रित अतिथियों और लाखों लोगों के बीच राजपथ पर देश के विभिन्न राज्यों की झांकियों का प्रदर्शन किया गया। इसमें छत्तीसगढ़ सरकार के जनसम्पर्क विभाग की झांकी को तीसरा पुरस्कार मिला है।

यह झांकी सरगुजा जिले में दुनिया की सबसे पुरानी नाट्यशाला के रूप में विख्यात रामगढ़ की पहाड़ी गुफाओं पर केन्द्रित है। ज्ञात हो कि गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय समारोह में झांकियों के प्रदर्शन में महाराष्ट्र को प्रथम और असम को दूसरा स्थान मिला है।

INH News 


Title For Web: Third National Award of CG in Republic Day tableau 2018, CM Raman congratulated
Third National Award chhattisgarh Republic Day tableau CM Raman singh congratulated sarguja Old Theater Ramgarh's tableau
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर