Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

रायपुर के एक नामी स्कूल की 13 साल की छात्रा होने वाली थी प्रद्युमन मर्डर जैसी साजिश की शिकार, ऐसी जगह मारने का था प्लान जहां सीसीटीवी कैमरे भी न हों

By Lalit Singh

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 14 Feb, 2018 | 6:24 PM GMT 05:30+

रायपुर के एक नामी स्कूल की 13 साल की छात्रा होने वाली थी प्रद्युमन मर्डर जैसी साजिश की शिकार, ऐसी जगह मारने का था प्लान जहां सीसीटीवी कैमरे भी न हों

रायपुर: जी हां, रायपुर में भी गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युमन ठाकुर के मर्डर जैसी साजिश रची गई थी। कातिलों के इरादे इतने खूंखार थे कि सुनकर आपकी रूह भी कांप उठेगी। दरअसल, राजधानी के एक नामी स्कूल की 13 साल की छात्रा की हत्या करने की साजिश रचने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस संबंध में 13 जनवरी को छात्रा के परिजनों ने डीडी नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बकायदा इन्स्टाग्राम में की गई षड़यंत्र की फोटो भी सबूत के तौर पर पुलिस को सौंंपी गई है।

इसमें चौंकाने वाली बात यह है की बच्चों ने ही छात्रा को मारने के लिए स्कूल में ऐसी जगह चुनने की बात करते नजर आए हैं, जहां सीसीटीवी न लगा हुआ हो। बता दें कि हाल ही में प्रद्युमन मर्डर केस ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया था। इसके बाद से स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे। ऐसी ही घटना को अंजाम देने की साजिश रचते राजधानी के एक नामी स्कूल के बच्चे नजर आए हैं।

Read more: प्री-प्लान नहीं थे वीडियो में प्रिया प्रकाश के एक्सप्रेशन, इस तरह शूट हुआ था पूरा वीडियो

इन्स्टाग्राम में बने एक ग्रुप के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज

छात्रा के पिता ने इन्स्टाग्राम में बने एक ग्रुप के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस विभाग के भी होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत इस मामले को आईटी विभाग को सौंप दिया। हालांकि इस मामलें में पुलिस ने अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। बताया जाता है कि 13 साल की 8वीं कक्षा की छात्रा के साथ स्कूल के अन्य छात्रों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो गया था। इसके बाद उन सभी ने मिलकर छात्रा से बदला लेने के लिए इन्स्टाग्राम में एक ग्रुप बनाकर साजिश रचना शुरू कर दी। इस बात की जानकारी छात्रा को दूसरे फर्जी आईडी द्वारा आए मैसेज से मिली। इसके बाद छात्रा ने उस शख्स से इसका सबूत मांगा तो उस अज्ञात व्यक्ति ने छात्रा के किसी परिजन को भी उस ग्रुप में जोड़ दिया। ग्रुप में जुड़ते ही परिजनों को प्लॉन के बारे में जैसे ही जानकारी लगी तो उनके पैरों से जमीन खिसक गई। होश उड़ गए। इसके बाद पुलिस के पास जाकर शिकायत दर्ज कराई गई।

Read more:रेड बिकनी में किसान की फसल की रक्षा कर रही हैं सनी लियोनी!

देखा जाए तो कुछ दिन पहले हुई शिक्षा विभाग और पुलिस की बैठकों में लाख कोशिशों के बावजूद प्राइवेट स्कूलों में बच्चे सुरक्षित नहीं है। स्कूल प्रबंधन की नाक के नीचे बच्चों की आपसी रंजिश कभी भी किसी बड़ी वारदात में तब्दील हो सकता था। इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के साथ काउंसिलिंग करने की बात कही है।

अमित मिश्रा की रिपोर्ट

INH News


Title For Web: Raipur: school girl murders plan like Praduman Murder case
Raipur news school girl Murders plan like Praduman Murder case Praduman Thakur Ryan International School Gururgram FIR Raipur Police DD nagar police
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर