Breaking News
  • बीजापुर : मिलिशिया कमांडर अवलम मंगू गिरफ्तार, आईईडी प्लांट का मास्टर माइंड है नक्सली मंगू, जवानों को निशाना बनाने की फिराक में था नक्सली, पुलिस ने पालनार के जंगलों से अरेस्ट किया।
  • मुंगेली : 2 अलग सड़क हादसे में 3 लोग घायल, 1 बजुर्ग सहित 2 लोग हुए घायल, 1 को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती, 2 बिलासपुर सिम्स रेफर, कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना।
  • जांजगीर : पारिवारिक विवाद में पत्नी को छत से दिया धक्का, सट्टा और शराब का लती है गिरफ्तार पति, महिला की हालत गंभीर।
  • पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार की जापान यात्रा पर पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कसा तंज, कहा- ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’।
  • नई दिल्ली : कोयला खनन में लगी सरकारी कंपनी CIL का एकाधिकार खत्म, केंद्र सरकार ने दी प्राइवेट कंपनियों को हरी झंडी।
  • नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले पर बोले अन्ना हजारे, ‘देश को भ्रष्टाचारमुक्त नहीं बनाना चाहती सरकारें’।
  • काठमांडू : नेपाली पीएम केपी ओली का बयान, ‘भारत से और लाभ उठाने के लिए चीन से गहरा करना चाहते हैं रिश्ता’।

रेल मंत्री गोयल शामिल हुए SECL और रेलवे की ज्वाइंट मीटिंग में, शुरुआत में ही प्रोजेक्टर बंद होने से अधिकारियों पर भड़के

By Sanjeet Tripathi

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 13 Nov, 2017 | 5:04 AM GMT 05:30+

रेल मंत्री गोयल शामिल हुए SECL और रेलवे की ज्वाइंट मीटिंग में, शुरुआत में ही प्रोजेक्टर बंद होने से अधिकारियों पर भड़के

उन्होंने अधिकारियों से साफ कहा कि ट्रेन सैलून का दुरूपयोग नहीं होना चाहिए

रायपुर : सोमवार को अपने दौरे पर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल एसईसीएल और रेलवे की ज्वाइंट मीटिंग में शामिल हुए। गोयल अपने निर्धारित समय से देर से पहुंचे और फिर मीटिंग और प्रेजेंटेशन का दौर शुरू होने के पहले ही प्रोजेक्टर बंद हो जाने पर नाराजगी भी जताई। उन्होंने अधिकारियों से साफ कहा कि ट्रेन सैलून का दुरूपयोग नहीं होना चाहिए। उन्होंने हिदायत दी कि अधिकारी सैलून का उपयोग खुद के घूमने के लिए न करें बल्कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ही करें।

केंद्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ में चल रही रेलवे की सेवाओं में विस्तार और आगामी योजनाओं को लेकर अधिकारियों से प्रेजेंटेशन लिया। साथ ही देश की महारत्न कंपनी एसईसीएल और रेलवे के बीच बेहतर  तालमेल बिठाने पर जोर दिया। एसईसीएल से बड़े पैमाने पर निकल रहे रॉ मटेरियल की समय पर लोडिंग और अनलोडिंग पूरा करने के साथ ही रास्ते में होने वाले वेस्टेज को भी कम से कम करने पर फोकस करने अधिकारियों को निर्देश दिए।

Read more: Chhattisgarh : आदिवासी नाबालिग को टच स्क्रीन मोबाइल देने का प्रलोभन देकर दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रेल मंत्री ने छत्तीसगढ़ की प्रस्तावित रावघाट परियोजना और नया रायपुर में बिछ रही नई रेल लाइन को लेकर भी जानकारी ली। वहीं रेलवे के अधिकारियों का भी मानना है कि छत्तीसगढ़ का बिलासपुर जोन देश में रेलवे को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला जोन है। यहां विस्तार को लेकर और भी आगामी योजनाओं को लेकर भी चर्चा हुई है।

 

मयंक ठाकुर की रिपोर्ट

INH News


Title For Web: Railway Minister attended the joint meeting of SECL and Railways
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News Rail Minister Central Railway Minister Union Minister Raoghat project Piyush Goyal
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर