Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

महापौर दुबे बोले- ‘निगम आयुक्त हैं राज्य सरकार के तोता’, मंत्री अमर अग्रवाल पर भी लगाए गंभीर आरोप

By Sanjeet Tripathi

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 9 Feb, 2018 | 1:57 PM GMT 05:30+

महापौर दुबे बोले- ‘निगम आयुक्त हैं राज्य सरकार के तोता’, मंत्री अमर अग्रवाल पर भी लगाए गंभीर आरोप

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने आज एक प्रेसवार्ता में राज्य सरकार और नगर निगम के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को राज्य सरकार का तोता बताया। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार चाहे हो निगम की चाबी ले ले। महापौर ने मंत्री अमर अग्रवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री को अपने विभाग ओर अधिकारियों के ऊपर भरोसा नहीं है। अपने लोगो को सीधे लाभ पहुचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सुडा द्वारा 27 हज़ार मकान मकान में से 5760 मकान बनाने 18 करोड़ रुपये पेमेंट किया गया। बाल्टी खरीदने के नाम पर फर्जीवाड़ा हुआ है। रिक्शा खरीदी में फर्जीवाड़ा किया गया। साइकिल खरीदी में फर्जीवाड़ा हुआ। हाउसिंग बोर्ड, बीएसयूपी की कालोनियों को तोड़ने निगम को कहा गया, लेकिन तोड़फोड़ में होने वाले खर्च की जिम्मेदारी कोई नहीं लेता।

महापौर ने कहा की LED लाइट लगाने के मामले में ESI कंपनी को ठेका दिया गया, लेकिन अब तक शहर में ज़ोन 1, 4, और 7 में 25000 खंबे खाली हैं। लाइट समय पर नही लगाने को लेकर एमआईसी में ठेका निरस्त करने की मांग की गई थी। 31 जनवरी तक नगरीय प्रशासन मंत्री ने शहर भर में लाइट लगाने की बात कही थी। बिना मेन्युफेक्चरर कंपनी को सीधे वर्क ऑर्डर देने के पीछे बड़े लोगों के हाथ होने का आरोप महापौर ने लगाया, उन्होंने नगरीय प्रशासन मंत्री को भी इस मामले में कार्रवाई करने में लाचार बताया

महापौर ने कहा esl कंपनी के खिलाफ सरकार ने घुटने टेक दिए हैं। प्राइवेट कंपनी का कोई कर्मचारी आता है तो निगम अधिकारी उनका स्वागत करने जाते हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के एमआईसी सदस्य श्रीकुमार मेनन ने कहा कि शहर में दुकानों की तोड़फोड़ के बाद प्रशासन का कोई ध्यान नही है। उनके घरों के साथ टॉयलेट भी तोड़ दिए गए अब वे खुले भवन में शौच कर रहे हैं। मेंनन ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि रामनगर, पहाड़ी चौक जैसे कई स्थानों पर चौड़ीकरण के नाम पर तोड़फोड़ की कार्रवाई में षडयंत्रपूर्वक गरीबों के मकान तोड़े गए लेकिन कई प्रभावशाली नेताओं के मकान व कार्यालय को नही तोड़ा गया।

Read more: Chhattisgarh Assembly Budget Session : पंचायतों की राशि स्काई योजना के तहत इस्तेमाल के मामले पर काम रोको प्रस्ताव खारिज, विपक्ष ने किया जोरदार हंगामा

उन्होंने कहा कि सरकार नगर निगम का दुरुपयोग कर रही हैं। 959 करोड़ रुपये रायपुर निगम को रोड टेक्स के रूप में मिलना चाहिए, लेकिन सरकार नही देती।

अमित मिश्रा की रिपोर्ट

INH News


Title For Web: Mayor Dubey said, 'Municipal Commissioner is the parrot of the state government'
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Local News Mayor Pramod Dubey Raipur Municipal Corporation Municipal Commissioner state government Municipal Corporation Minister Amar Agrawal
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर