Breaking News
  • बीजापुर : मिलिशिया कमांडर अवलम मंगू गिरफ्तार, आईईडी प्लांट का मास्टर माइंड है नक्सली मंगू, जवानों को निशाना बनाने की फिराक में था नक्सली, पुलिस ने पालनार के जंगलों से अरेस्ट किया।
  • मुंगेली : 2 अलग सड़क हादसे में 3 लोग घायल, 1 बजुर्ग सहित 2 लोग हुए घायल, 1 को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती, 2 बिलासपुर सिम्स रेफर, कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना।
  • जांजगीर : पारिवारिक विवाद में पत्नी को छत से दिया धक्का, सट्टा और शराब का लती है गिरफ्तार पति, महिला की हालत गंभीर।
  • पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार की जापान यात्रा पर पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कसा तंज, कहा- ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’।
  • नई दिल्ली : कोयला खनन में लगी सरकारी कंपनी CIL का एकाधिकार खत्म, केंद्र सरकार ने दी प्राइवेट कंपनियों को हरी झंडी।
  • नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले पर बोले अन्ना हजारे, ‘देश को भ्रष्टाचारमुक्त नहीं बनाना चाहती सरकारें’।
  • काठमांडू : नेपाली पीएम केपी ओली का बयान, ‘भारत से और लाभ उठाने के लिए चीन से गहरा करना चाहते हैं रिश्ता’।

Lok Suraj 2018 : मुख्यमंत्री पहुंचे भाटापारा के ग्राम खैरा, मिनी स्टेडियम के लिए 20 लाख के साथ दी और भी सौगात

By Sanjeet Tripathi

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 13 Jan, 2018 | 6:09 AM GMT 05:30+

Lok Suraj 2018 : मुख्यमंत्री पहुंचे भाटापारा के ग्राम खैरा, मिनी स्टेडियम के लिए 20 लाख के साथ दी और भी सौगात

रायपुर : लोक सुराज अभियान के अंतर्गत मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज बलौदाबाजार जिले के भाटापारा विकासखंड के ग्राम खैरा में आयोजित आवेदन संकलन शिविर में पहुंचे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अधिकारी लोक सुराज अभियान कोगंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि समस्याओ के निराकरण में टालमटोल न करें।

मुख्यमंत्री ग्राम खैरा में सड़क किनारे फूलों की क्यारी देखकर बेहद प्रसन्न हुए। उन्होंने कहा कि पहला गांव देखा जहां सड़क किनारे उद्यान बनाकर गेंदा और अन्य प्रजाति के फूल लगाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि वह खैरा में मोंगरा और रातरानी के 100-100 पेड़ भिजवाएंगे।

डॉ सिंह ने ग्राम खैरा में मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए 40 लाख और अटल समरसता भवन निर्माण के लिए 20 लाख रुपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने खैरा के ग्रामीणों की मांग पर 100 परिवारों को आबादी पट्टा 1 महीने के भीतर देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) के अंतर्गत 378 घरो में बिजली पहुँचने पर प्रसन्नता जाहिर की। मुख्यमंत्री ने सूखा प्रभावित किसानों को आरबीसी 6(4) के तहत सहायता राशि वितरण 1 माह के भीतर करने के निर्देश दिए।

Read more: ‘शोले’ को लेकर 43 साल बाद निर्देशक सिप्पी ने किया यह खुलासा, जानें

बता दें कि बलौदाबाजार जिले को सूखा प्रभावित किसानों की सहायता के लिए प्रथम किश्त में 25 करोड़ रु की राशि मिल चुकी है। लोक सुराज अभियान के अंतर्गत ग्राम खैरा के आवेदन संकलन शिविर में 2 दिनों में 43 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

 

INH News


Title For Web: Lok Suraj 2018 : Chief Minister reached Bhatapara village Khaira
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Local News Chief Minister Dr Raman singh CM CM Raman CM Dr Raman CM Dr Raman Singh Lok Suraj 2018 Chief Minister Bhatapara Khaira village Baloda-Bazar Baloda-Bajar Mini Stadium
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर